Mon. Oct 26th, 2020

Mumbai, Maharashtra

मुम्बई के बोरीवली ईस्ट में प्रभु उपवन राजयोगा सेन्टर पर आई.टी प्रोफेशनल्स के लिए ‘डीबग्गिंग द् माइंड‘ थीम पर सेमिनार आयोजित किया गया, जिसमें विशिष्ट अतिथि के तौर पर आए महिन्द्रा फायनैन्स के चीफ टेक्निकल ऑफिसर डॉ. सुरेश शान, एडवोकेट अमित मेहता, बोरीवली सबज़ोन प्रभारी बीके दिव्यप्रभा तथा अन्य महमानों द्वारा दीप प्रज्वलित कर सेमिनार की शुरुआत की गई।
मन हमारे ऑपरेटिंग सिस्टम की तरह होता है.. कॉन्सिअस, सबकॉन्सिअस माइंड तथा सुनी सुनाई बातों का मन पर गहरा प्रभाव पड़ता है.. विचारों की ऊर्जा प्रवाहित होती है और चीजे़ बढ़ जाती है.. विचारों की डीबग करने के लिए उन्हें फिल्टर तथा उनको सकारात्मक बनाने के लिए आयोजित इस सेमिनार के महमानों ने अपने सम्बोधित किया।
इस अवसर पर बीके दिव्यप्रभा तथा इंफोसिस लिमिटेड के एजुकेशन डिपार्टमेंट के सीनियर मैनेजर ब्रिजेश चावला ने राजयोग के प्रयोग को अपनी दैनिक दिनचर्या में शामिल करने की अपील करते हुए कार्यक्षेत्र में इसका सकारात्मक प्रभावत पड़ने की बात की।
इस दौरान आईटी क्षेत्र में आने वाले मुद्दों को उजागर करने के लिए एक ड्रामा की प्रस्तुति भी दी गई। सेमिनार के अन्तर्गत क्वेशन आन्सर सेशन भी आयोजित किया गया, जिसको बीके श्रीनिधि ने होस्ट किया, वहीं अंत में बीके कविता ने सभी को कॉमेन्ट्री द्वारा राजयोग का अभ्यास कराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *