Sat. Oct 24th, 2020

Mumbai

महाराष्ट्र के कई हिस्सों में मनाए गई गुड़ी पाड़वा पर्व की तस्वीरें नज़ारा मुम्बई के डोम्बिवली का है जहां सुप्रसिद्ध गणेश मंदिर की अध्यक्षता में पिछले 21 वर्षों से इस पर्व पर नव वर्ष स्वागत के रुप मे भव्य रैली का आयोजन किया जाता रहा है। इस वर्ष भी नववर्ष के उपलक्ष्य में दिव्य शोभायात्रा का आयोजन हुआ, जिसमें डोम्बिवली शहर की प्रसिद्ध संस्थाओं में सामाजिक, शैक्षणिक, धार्मिक तथा आध्यात्मिक संस्थाओं को आमंत्रित किया गया था, इनमें ब्रह्माकुमारीज़ भी विशेष तौर से सहभागी बने।
डोम्बिवली शहर में 21वीं शोभायात्रा की मुख्य थीम रही.. विश्व शांति और शहिदों प्रति श्रद्धांजलि, जिसमें डोम्बिवली सेवाकेन्द्र की ओर से विश्व शांति के लिए बच्चे समेत कन्याएं, कुमार एवं मातायें शांतिदूत फरिश्तों के रुप में शोभायात्रा का हिस्सा बने। इस अवसर पर सैकड़ों बीके सदस्यों ने हाथों में शांति से संबंधित स्लोगन, बैनर आदि लेकर लोगों को परमात्म अवतरण का संदेश दिया।
शोभायात्रा का स्वागत महाराष्ट्र के राज्यमंत्री रिवन्द्र चव्हाण, सांसद श्रीकांत एकनाथ शिंदे, नगर सेविका मनिषा धात्रक एवं नगर सेवक शैलेश धात्रक, गणेश मंदिर के अध्यक्ष राहूल समेत ब्रह्माकमारीज़ की ओर डोम्बिवली सेवाकेन्द्र की संचालिका बीके शकु के करकमलों द्वारा किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *