Thu. Oct 29th, 2020

अन्तर्राष्ट्रीय आध्यात्मिक संस्थान.. ब्रह्माकुमारीज़ की मुख्य प्रशासिका 103 वर्षीय राजयोगिनी दादी जानकी जी.. अपने जीवन के 104वें वर्ष में है और विश्व भर में संस्थान के सदस्यों के लिए यह गौरव की बात है, और हो भी क्यू ना.. क्योंकि जिस संस्था का नेतृत्व एक ऐसी महान हस्ति करें तो वह अपने आप में ही गर्व का अनुभव कराती है।

दादी जानकी.. आज भी देश और दुनिया में चक्कर लगाकर बेहद की सेवाएं कर रही हैं और इसी कड़ी में दादी के मुम्बई पहुंचने पर.. महाराष्ट्र ज़ोन ने उनके 103वें जन्मदिन के उपलक्ष्य में सहकार बडाला में विशाल कार्यक्रम का आयोजन किया, जहां करीब 10 हज़ार से ज़्यादा लोग शामिल हुए। इसके साथ ही महाराष्ट्र, आंध्रप्रदेश तथा तेलंगाना की करीब एक हज़ार से ज़्यादा बीके बहनें भी शरीक हुई।

इस अवसर पर आए हुए विशिष्ट महमानों तथा मुम्बई की वरिष्ठ बीके बहनों द्वारा दादी जी का सम्मान किया गया, वहीं दादी जी ने अपने आशीर्वचन देते हुए उनके द्वारा यहा की गई सेवाओं का जिक्र किया और केक कटिंग की।

इस कार्यक्रम में विशेष रुप से महाराष्ट्र सरकार के वित्त, योजना और वनमंत्री सुधीर मुनगंटीवार.. दादी के आगवानी करने पहुंचे। ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान के अतिरिक्त महासचिव बीके बृजमोहन, सुप्रसिद्ध फिल्म निर्देशक सूजीत सरकार, मुम्बई के मेयर महाडेश्वर, महाराष्ट्र, आंध्रप्रदेश तथा तेलंगाना ज़ोन की निदेशिका बीके संतोष, गॉडलीवुड स्टूडियो के कार्यकारी निदेशक बीके हरिलाल की भी विशेष मौजूदगी रही।

कार्यक्रम में घाटकोपर सबज़ोन प्रभारी बीके नलिनी, विलेपार्ले की प्रभारी बीके योगिनी, मुलुण्ड सबज़ोन प्रभारी बीके गोदावरी, सांताक्रुज की प्रभारी बीके मीरा, उल्हासनगर की बीके सोम, बोरीवली सबज़ोन प्रभारी बीके दिव्यप्रभा, गामदेवी की बीके नीहा समेत अन्य कई वरिष्ठ पदाधिकारी मुख्य रुप से उपस्थित थे। इस अवसर पर खास दादी जी के सम्मान में 125 थाली मिठाईयां भी बनायी गयी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *