Thu. Oct 24th, 2019

अलसुबह का खुशनुमा मौसम, ओम् शांति की मंगलध्वनि, तालियों की गड़गड़ाहट और शंखध्वनि के बीच विश्व बंधुत्व की मंगल कामना को लेकर धावकों ने पूरे जोश और उत्साह के साथ दौड़ की शुरूआत की। ये अवसर था ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान की पूर्व मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी प्रकाशमणि की स्मृति में आयोजित चौथे इंटरनेशनल हाफ मैराथन का। जिसमें भारत सहित विश्व के कई देशों से आए धावकों में मैराथन को लेकर उत्साह इतना था कि सुबह 4 बजे से ही जमावड़ा लगना शुरू हो गया था।

प्रतियोगिता की शुरूआत में बीके बहनों ने सभी प्रतिभागियों का तिलक लगाकर स्वागत किया व कोच के रूप में एशियन गोल्ड चैंपियन व कोच सुनीता गोधारा ने सभी का उत्साहवर्धन किया वहीं मैराथन के प्रारंभ में सभी रनर्स सहित अतिथियों ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को याद करते हुए दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर नयन भोगिया, यूआईटी चेयरमैन सुरेश कोठारी, माउंट आबू पालिका के चेयरमैन सुरेश थिंगर, आबू रोड पालिका चेयरमैन सुरेश सिंदल, मीडिया प्रभाग के अध्यक्ष बीके करूणा, सोशल एक्टिविटी ग्रुप के अध्यक्ष बीके भरत, ज्ञानामृत पत्रिका के प्रधान संपादक बीके आत्मप्रकाश, वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका बीके गीता समेत अनेक सदस्यों ने प्रतिभागियों को शुभकामनाएं दी।

21.097 किलोमीटर की हॉफ मैराथन के पुरुष वर्ग में मध्यप्रदेश राजगढ़ के विष्णु राठौड़ प्रथम, केन्या के साइमन द्वितीय, उत्तराखंड के जसविंद सिंह तृतीय व महिला वर्ग में उत्तर प्रदेश की अर्पिता सैनी प्रथम, इथोपिया की इताफेराहू डुबाले ने द्वितीय, दिल्ली की सीमा सिंह ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। जिन्हें मेडल पहनाकर अतिथियों के द्वारा सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *