Thu. Oct 17th, 2019

Malad, Mumbai, Maharashtra

लोगों में कैंसर जागरुकता, महिला सशक्तिकरण, स्वच्छता अभियान, रक्त और अंग दान तथा जल बचाओ अभियान के प्रति जागृति लाने के उद्देश्य से मुम्बई के मलाड पूर्व में पहली बार मलाड वॉकाथन का आयोजन कई संस्थाओं के संयुक्त प्रयास से किया गया। इसमें हिन्दुस्तान टाईम्स, गोरेगांव वेस्ट के रोटरी क्लब ऑफ मुम्बई, भारत विकास परिषद-महाराष्ट्र मुबई प्रांत तथा भारत विकास परिषद- फिल्म सिटी ब्रांच, ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान मलाड एवं अन्य कई संस्थानों ने मिलकर इस आयोजन को सफल बनाया।

इस अवसर पर कई अभिनेताओं ने शिरकत की, जिसमें फिल्म एवं टी.वी. अभिनेता दीपक पराशर, टीकू तलसानिया एवं टी.वी. अभिनेता गुंजन उतरेजा, पूजा गौर, यजुवेन्द्र सिंह, गजेन्द्र चौहान, सूरज थापड़, बॉबी खन्ना समेत इंडियन आर्मी से कर्नल गुरुदेव सिंह, ब्रह्माकुमारीज़ के मलाड सेवाकेन्द्रों की प्रभारी बीके कुन्ती समेत अन्य कई प्रतिष्ठित हस्तियां मौके पर विशेष रुप से मौजूद थी।

चकाचौध की दुनिया में वैसे तो कई प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन होता ही रहता है, चाहे वो किसी भी वर्ग के लोगों के लिए हो ऐसे आयोजनों में मैरॉथन खासा आकर्षण का केन्द्र रहता है इसी कड़ी में मलाड पूर्व में पहली बार वॉकाथान का बड़े पैमाने पर आयोजन किया गया, जिसमें बड़ों से लेकर बच्चों तक ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

हज़ारों लोगों की उमड़ी भीड़ में कई जवान भी शामिल हुए, जिन्हें प्रातः काल 4 बजे पहले व्यायाम कराया गया, जिसके बाद सभी प्रतिभागियों ने इस वाक के जरिए न केवल स्वस्थ रहने का संदेश दिया, बल्कि जिन बिन्दुओं को लेकर ये वॉकाथान आयोजित की गई थी उन सभी बातों पर अपना समर्थन देते हुए वॉकाथान में हिस्सा लिया।

इस दौरान प्रतिभागी विजेताओं को अतिथियों ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस वॉकाथान में हर वर्ग के लोग शामिल थे।

आगे मलाड वेस्ट में विशाल रुप से मलाड मस्ती कार्यक्रम आयोजित हुआ, जिसमें ब्रह्माकुमारीज़ के फ्लैमिंगो सेवाकेन्द्र को भी एक स्टाल दिया गया था। इस स्टाल में ब्रह्माकुमारीज़ द्वारा गोल्डन ऐज, वैल्यू गेम्स, मेडिटेशन कॉर्नर समेत अन्य कई चित्रों की प्रदर्शनियां लगाई गई। इस दौरान फिल्म एवं टी.वी. अभिनेता दीपक पराशर, टी.वी. अभिनेता गुंजन उतरेजा तथा विधायक असलम शेख ने मुख्य रुप से शिरकत कर पूरे स्टॉल का अवलोकन किया।

विओः इस स्टाल में मलाड सेवाकेन्द्रों की प्रभारी बीके कुन्ती, फ्लैमिंगो सेवाकेन्द्र की प्रभारी बीके निरजा ने आए हुए महमानों को परमात्म संदेश दिया साथ ही स्टाल में सजी प्रदर्शियों का अर्थ व महत्व भी बताया। वहीं ईश्वरीय सौगात भेंटकर उन्हें मुख्यालय आने का निमंत्रण भी दिया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों ने भी स्टाल का अवलोकन कर प्रदर्शियों का लाभ लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *