Wed. Oct 21st, 2020

अपने संबंधित क्षेत्रों में महिलाओं द्वारा किए गए प्रयासों और योगदान की सराहना करने के लिए पुणे के वेस्टन होटल में युनाइटेड नेशन्स सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स और युनिसेफ के संयुक्त आयोजन में लोकमत नेशनल वुमेन्स समीट 2018 का आयोजन किया गया। इस समारोह में डॉ. सुधा कांकरिया को मेयर मुक्ता तिलक ने राज्यस्तरीय लोकमत सखी अवार्ड से नवाज़ा.. इस खास मौके पर बिहार की सामाजिक कार्यकर्ता पद्मश्री सुधा वर्गीस, लोकमत एडिटोरियल बोर्ड के अध्यक्ष विजय दर्डा, हिंदी फिल्म अभिनेत्री रानी मुखर्जी, राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्षा रेखा शर्मा भी मुख्य रुप से मौजूद थी।

डॉ सुधा कांकरिया ने बेटी बचाओ और रिनेमिंग ऑफ अनवोंटेड गर्ल जैसे प्रोजेक्ट्स को लेकर समाज को नई दिशा दी है साथ ही वे स्वच्छ भारत अभियान की ब्रांड एम्बेसडर भी है. पिछले कई वर्षो से ब्रह्माकुमारीज संस्थान से जुडी है…हाल ही में उन्होंने प्रिव्हेंटिव्ह कार्डीओलॉजी डिपार्टमेंट का भी निर्माण किया है एवं सभी को समृद्ध एवं सम्पन्न जीवन के लिए राजयोग मेडिटेशन का प्रशिक्षण दे रही है. डॉ सुधा को अपनी निस्वार्थ कार्यों के लिए 138 पुरस्कारों से नवाजा जा चूका है.

इस मौके पर डॉ. सुधा कांकरिया ने परमात्मा का प्यार मिलना ही सबसे बड़ा पुरस्कार बताया, साथ ही परमात्मा की प्रेरणाओं से किए गए कार्यों को सम्मानित करने के लिए अपनी खुशी भी व्यक्त की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *