Sun. Oct 20th, 2019

Maharashtra

महाराष्ट्र के नागपुर की धरनी पर सभी के सशक्तिकरण के लिए बने नवनिर्मित विश्व शांति सरोवर में विविध कार्यशालाओं के आयोजन का सिलसिला शुरू हो गया है… इसी के तहत ‘सफलता के चार पी‘ विषय के अंतर्गत कार्यशाला का आयोजन हुआ, जिसमे हैदराबाद से आए मुख्य वक्ता और संस्था के आई.टी प्रभाग के मुख्य सदस्य बीके बाला किशोर ने प्रेसेंटेशन के माध्यम से लक्ष्य को निर्धारित करने के लिए योजना और नियोजन को सबसे जरुरी बताया।

नागपुर सबजोन की संचालिका बीके रजनी के निर्देशन में आयोजित इस कार्यशाला का सौ से भी अधिक आईटी प्रोफेशनल्स और बुद्धिजीवियों ने लाभ लिया. इस मौके पर वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका बीके दमयंती भी मुख्य रूप से मौजूद थी।

इसी कड़ी में आगे मेडिकल प्रभाग द्वारा ‘बेसिक लाइफ सपोर्ट एंड एमरजेंसी नर्सिंग‘ विषय के अंतर्गत कार्यशाला एवं प्रशिक्षण का आयोजन हुआ जिसमें मुख्य ट्रेनर और सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल से कार्डीएक ओ.टी इंचार्ज सिस्टर कल्पना रोड़े, तिरपुडे नर्सिंग कॉलेज से सेक्रेटरी गणेश गौरखेडे, शुअरटेक कॉलेज ऑफ नर्सिंग से सुकन्या जांगडे समेत कई फैकल्टीज मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

इस मौके पर बीके रजनी एवं बीके वर्षा ने नर्सिंग फील्ड से आये हुए सभी प्रतिभागियों को राजयोग का महत्व स्पष्ठ करते हुए दवाई के साथ दुआओँ को क्या असर पड़ता है इसकी जानकारी दी. अंत में सभी को सर्टिफिकेट भी वितरित किये गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *