Mon. Oct 19th, 2020

Kolhapur, Maharashtra

महाराष्ट्र के कोल्हापुर में ज़िला स्तरीय पत्रकारों के लिए सेमिनार का आयोजन किया गया। वर्तमान समय पत्रकारिता की दशा और दिशा विषय पर आयोजित सेमिनार में ज़िल भर के प्रिट, इलेक्ट्रॉनिक और सोशल मीडिया के करीब दो सौ पत्रकार शामिल हुए। जिला रिपोर्टर एसोसिएशन तथा ब्रह्माकुमारीज़ संस्था के मीडिया प्रभाग कोल्हापुर के संयुक्त तत्वाधान में वर्तमान समय की पत्रकारिता की दशा और दिशा विषय पर आयोजित सेमिनार में जिले भर के करीब दो सौ पत्रकार शामिल हुए। सम्मेलन में ब्रह्माकुमारीज संस्था गॉडलीवुडस्टूडियो पीस न्यूज के हेड तथा संस्थान के जनसम्पर्क अधिकारी बीके कोमल, दैनिक सकाल न्यूज़पेपर के सम्पादक सम्राट फडणवीस, जिला रिपोर्टर संघ के अध्यक्ष सुधीर निर्मणे, पुणे सबजोन प्रभारी बीके सुनन्दा, लोकमत के वरिष्ठ पत्रकार समीर देशपांडे, बीके रघुनाथ समेत, वी न्यूज़ चैनल के वरिष्ठ पत्रकार ताज मुलानी कई लोग उपस्थित थे।
वर्तमान समय में पत्रकारिता के विश्वनीयता पर उठते सवालों पर गहराई से विचार विमर्श किया गया। पीस न्यूज के सम्पादक बीके कोमल ने कहा कि पहले देश की आजादी के लिए एक मिशन के रुप में मीडिया की शुरुआत हुआ था परन्तु आज बदलते दौर में कमिशन हो गयी है। इसलिए पत्रकारों को इसके प्रति गम्भीरता से सोचना चाहिए। वहीं सम्राट फणनवीस ने कहा कि सोशल मीडिया ने समाज में सूचनाओं के जंजाल से सबको भ्रम में डाल दिया। इसलिए सूचनाओं को प्रेषित करने से पहले उसकी सत्यता को प्रमाणित करें।
कार्यक्रम में उपस्थित कई वरिष्ठ पत्रकारों ने अपने अपने विचार व्यक्त करते हुए जीवन में मूल्यनिष्ठता को धारण करने पर जोर दिया। वहीं कोल्हापुर की प्रभारी बीके सुनन्दा ने कहा कि राजयोग ध्यान से मुश्किल परिस्थितियों से बाहर निकला जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *