Thu. Oct 17th, 2019

Gujarat

गुजरात में नडियाद के प्रभु शरणम् भवन सेवाकेंद्र पर गुजरात क्षेत्रीय स्तर की 3 दिवसीय मीडिया ट्रेनिंग प्रोग्राम का आयोजन किया गया यह ट्रेनिंग प्रोग्राम भोपाल से आए वरिष्ठ पत्रकार कमल दिक्षित, माउंट आबू से आए मीडिया प्रभाग के मुख्यालय संयोजक बीके शांतनु, ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान के पीआरओ और पीस न्यूज़ विभाग के एचओडी बीके कोमल, अहमदाबाद से गुजरात विद्यापीठ में जर्नालिजम विभाग के अध्यक्ष प्रोफेसर डॉ. विनोद पांडे, लींक चेनल के ओनर हिरेन भाई पटेल, जलगांव से नॉर्थ महाराष्ट्र विश्व विद्यालय में जर्नालिज़म विभाग के प्रोफेसर डॉ. सोमनाथ वडनेरे, बीके पुष्पेंद्र, नडियाद सबज़ोन प्रभारी बीके पूर्णिमा और बीके रंजन की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ।

मूल्यों का क्षरण हर क्षेत्र में हो रहा है, जिसमें पत्रकारिता तथा मीडिया क्षेत्र भी शामिल है, स्पर्धा के इस युग में पत्रकारिता के मूल उद्देश्य तथा मूल्यों की रक्षा करने का उत्तरदायित्च सभी का है इन सभी बातों पर चर्चा करने क लिए मीडिया प्रभाग द्वारा यह शिविर आयोजित किया गया था जिसमें सभी वरिष्ठ सदस्यों ने जो काफी समय से पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना अमूल्य योगदान दे रहे थे उन्होंने अपने विचार सभी के समक्ष रखे।

उद्घाटन सत्र में ही डॉ. सोमनाथ वडनेरे द्वारा लिखित पत्रकारिता तथा मीडिया सेवा के बदलते आयाम पुस्तक का विमोचन भी उपस्थित सभी विद्वानों ने किया।

तीन दिवसीय इस ट्रेंनिग में मीडिया का कौशल और उसकी समाज में जरूरत, मीडिया का स्वरूप और प्रकृति, समाचार लेखन, आर्टिकल और आलेख लेखन, साईबर, आईटी, सोशल और न्यू मीडिया जैसे कई विषयों पर वक्ताओं ने प्रशिक्षण दिया।

आध्यात्मिक पत्रकारिता प्रशिक्षण में पूरे गुजरात से 140 से अधिक बीके सदस्यों ने उमंग उत्साह से हिस्सा लिया और समापन सत्र में सहभागियों व वरिष्ठ पत्रकारों ने अपने अनुभव साझा करते हुए कार्यक्रम और भवन के आध्यात्मिक वातावरण की सराहना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *