Wed. Oct 21st, 2020

Gujarat

देश की रक्षा करने वाले जवानों में वर्तमान समय आम आदमी की तरह ही तनाव देखने को मिल रहा है, जवान तनाव मुक्त होकर देश की रक्षा कर सकें इसी उद्देश्य को लेकर ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान के सुरक्षा प्रभाग द्वारा गुजरात के गॉधीनगर, भुज एवं बाढमेर में जवानों के लिये राजयोग मेडीटेशन एवं स्ट्रेज मेनेजमेंट, स्लीप मेनेजमेंट, हारमोनियस रिलेशनशिप, सेल्फ मेनेजमेंट आर्ट आफ हैप्पी लिविंग जैसे अनेक विषयों पर कार्यशालाओं का आयोजन किया गया।

इन कार्यशालाओं में माउंटआबू प्रभाग के सदस्य कैप्टन बीके यशपाल ,चंडीगढ से आयी बीके पूनम, नागपुर की बीके प्रिया, जिंद से बीके मीना ने तनाव का कारण और निवारण को विस्तार से बताया, साथ ही जीवन में हर उमंग, उत्साह व खुशियों से बिताने के लिए नियमित रूप से राजयोग मेडीटेशन का अभ्यास करने की युक्ति बताई अंत में रक्षाबंधन का पर्व भी मनाया गया जहॉ बीके बहनों ने उपस्थित सभी अधिकारियों एवं जवानों को रक्षा सूत्र बॉधकर जीवन में आनेवाली हर परिस्थिति में सदा विजयी रहने की शुभकामनाएं दी।

इन आयोजित कार्यशालाओं में डीआईजी कमांडर रामकृपाल सिंह, कमांडेंट विरेश सिंह, ओ.पी.एस कमांडेंट जशवीर सिंह, कमांडेंट अतुल यादव, कमांडेंट उत्कर्श ,बी.एस.एफ. 72 बटालियन के कमांडेंट आशुतोश शर्मा, डी.आई.जी. प्रत्यूश गौतम ,समेत अनेक अधिकारी मुख्य रूप से उपस्थित थे।

इसी क्रम में गांधी नगर सेवाकेंद्र द्वारा बीएसएफ की बटालियन में भी आयोजित कार्यक्रम में सेवाकेंद्र प्रभारी बीके कैलाश ने 30 कमांडो और 350 से अधिक जवानो को भी राखी बांधी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *