Sat. Oct 24th, 2020

Gujarat

गुजरात के नवसारी में सेवाकेंद्र पर सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिये राजयोग द्वारा श्रेष्ठ वायब्रेशन फैलाने का एक रिसर्च कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें सेवाकेंद्र की बीके बहनें एवं संस्थान से जुड़े लोग राजयोग के अभ्यास द्वारा श्रेष्ठ विचारों का संवहन चारों ओर कर रहे हैं जिससे वातावरण अच्छा बने व वाहन चलाने वाले ड्राईवर्स का मन शांत और एकाग्र हो।
यह कार्यक्रम गुजरात स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित किया गया जिसमें कार्यक्रम की संपूर्ण जानकारी देते हुये स्थानीय सेवाकेंद्र प्रभारी बीके गीता ने बताया कि हम शब्दों के द्वारा लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक तो करते ही है लेकिन अब मन के श्रेष्ठ विचारों द्वारा सड़क दुर्घटनाओं को रोकने का प्रयास करना है, वहीं जी.ई.बी. के रिटायर्ड ऑफिसर ने इसी प्रकार के सफल प्रयोग जो कि पूना और मुम्बई में किये गये हैं उसका वर्णन करते हुये कहा कि इस प्रकार के प्रयोग से एक्सीडेंट्स में सोलह से बीस प्रतिशत तक कमी आई है।
इस मौके पर पुलिस कांस्टेबल हरीश तिवारी ने गाड़ी चलाते वक्त मोबाइल व हेडफोन का उपयोग न करने की बात कही, वहीं राजयोग शिक्षिका बीके अल्पना ने कामेंट्री द्वारा राजयोग का अभ्यास कराया और कैसे सकरात्मक प्रकम्पन चारों ओर फैलाने हैं… इसकी विधी बताईं।
सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने का यह प्रयास पूरे एक मास तक किया जायेगा जिसमें संस्थान से जुड़े लोग रोजाना पैंतालीस मिनट तक सकारात्मक प्रकम्पन चारों ओर फैलायेगें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *