Tue. Oct 27th, 2020

Gujarat

ज्योतिर्लिंग दर्शन मेले का आयोजन गुजरात के मेंदरडा सेवाकेंद्र द्वारा किया गया जिसका मुख्य उद्देश्य अनेक मनुष्य आत्माओं को अपने जीवन में सुख और शांति प्राप्त कराना था। इस मेले का शुभारंभ श्री मुकुन्दानंद बापू, जूनागढ़ सबज़ोन प्रभारी बीके दमयंती, मेंदरडा सेवाकेंद्र प्रभारी बीके गीता, बीके इला, दीव सेवाकेंद्र प्रभारी बीके गीता, बीके बीना ने दीप जलाकर किया।
मेले के उद्घाटन के पश्चात सभी अतिथियों ने मेले का पूरा अवलोकन किया और इसके प्रबंध की सराहना की। अंत में बीके बहनों ने शाल ओढ़ाकर उन्हें सम्मानित किया व संस्थान के विभिन्न प्रभागों के माध्यम से की जा रही सेवाओं की जानकारी दी।
इस मेले में विशेष अमरनाथ दर्शन, आध्यात्मिक चित्र प्रदर्शनी, द्वादश ज्योतिर्लिंग दर्शन, शिव जलाभिषेक, व्यसनमुक्ति प्रदर्शनी आदि लगाई गई जिसका दर्शन करने हजारों की संख्या में भक्त उमड़ पड़े… एक ओर भक्तों ने शिवलिंग के दर्शन किए वहीं निराकार परमात्मा शिव के वास्तविक पहचान से अवगत हुए लोगों ने व्यसनों से होने वाले नुकसान के बारे में प्रदर्शनी के माध्यम से जानकारी हासिल की और कई लोगों ने इसे छोड़ने का संकल्प भी लिया इस मेले का आकर्षण परमात्म अवतरण का यादगार लेज़र शो, वैकुंठ दर्शन, कुंभकर्ण आदि भी रहा जिसके आध्यात्मिक रहस्य से लोग अवगत तो हुए ही साथ ही शांति, सुख की अनुभुति भी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *