Thu. Oct 17th, 2019

Gandhinagar, Gujarat

गुजरात गांधीनगर के सेक्टर-28 स्थित पीस पार्क में वैश्विक मानव अधिकार एवं अपराध विरोध संगठन तथा ब्रह्माकुमारीज़ के संयुक्त तत्वाधान में मनाव अधिकार दिवस मनाया गया। इस सेमिनार में गांधी नगर दक्षिण के विधायक शंभु ठाकुर, इंटरनेशनल ह्युमन राइट्स एण्ड एन्टीक्राइम ओर्गेनाइज़ेशन भारत के अध्यक्ष रमेश शाह, नेशनल टीम में जुड़े विभिन्न राज्यों एवं गुजरात राज्य के अलग-अलग ज़िलों के 70 पदाधिकारी शामिल हुए।

परमपिता परमात्मा शिव सच्चे अर्थ में हम मनुष्यात्माओं को मानव अधिकार दिलाने के लिए स्वयं अवतरित हुए है और शांति, पवित्रता, सुख, आनन्द ही मानव के सच्चे अधिकार है। ये बात कही राजकोट से आए बीके कृपल ने अपने वक्तव्य को आगे बढ़ाते हुए बीके कृपल ने ब्रह्माकुमारीज़ द्वारा समाज के हर वर्ग के लिए की जा रही ईश्वरीय सेवाओं से भी उपस्थित लोगों को अवगत कराया, वहीं स्थानीय सेवाकेन्द्र की प्रभारी बीके कैलाश ने भी इस अवस पर सम्बोधित किया।

इस मौके पर मुख्य अतिथियों समेत IHRACO के साउथ इन्डिया ज़ोन के अध्यक्ष एन. रामचन्द्रन, वेस्ट बंगाल से स्टेट अध्यक्ष दीपक बैनरजी, गुजरात स्टेट एडवाइज़र टी.डी. पटेल, स्टेट अध्यक्ष जयश्री बाबरीया ने भी मानवअधिकार के लिए अपने विचार रखें।

इस अवसर पर बीके कैलाश ने ईश्वरीय सौगात भेंटकर सम्मान दिया, जिसके पश्चात् सभी ने राष्ट्रगान गाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *