Tue. Oct 27th, 2020

Healthy Mind & Body-Gandhi Nagar

भारत सरकार के आयुष मंत्रालय ने पांच राज्यों में योग के साथ राजयोग सीखाने की जिम्मेदारी ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान को दी है जिसके तहत गुजरात के गांधीनगर सेवाकेंद्र द्वारा सेक्टर-28, सेक्टर-2, मोट चिलोडा स्थित सी.आर.पी.एफ की 135-महिला बटालियन, उर्जानगर-1, सेक्टर-1 स्थित गायत्री मंदिर में कॉमन प्रोटोकॉल प्रमाण 15 दिन के लिये प्रति दिन एक घण्टे का निशुल्क योग कैम्प का शुभारंभ किया गया।

सरकार के दिशा निर्देशानुसार गांधी नगर वासीयों को उनके घर के नजदीक ही निशुल्क योग तालीम प्रदान करने हेतु आयोजित किए गए कार्यक्रमों का आयोजन मेयर प्रविण पटेल, डिप्टी कमाडेंट गीता यादव, विधानसभा उपाध्यक्ष शंभुजी ठाकुर, कार्पोटर नरेश भाई, सेवाकेंद्र प्रभारी बीके कैलाश, बीके तारा, बीके भावना, बीके तृषा की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ। इन कार्यक्रमो के दौरान आए आतिथियों बीके सदस्यों ने अपने विचार व्यक्त किए।

इसके पश्चात योगा प्रशिक्षक अश्विन दवे ने सभी को स्वस्थ रहने के लिए योगा का प्रशिक्षण दिया और कहा की अगर इसे आप अपनी दिनचर्या में शामिल करेगें तो तन के रोगो से निजाद पा लेगें और आपके जीवन में नई उर्जा का संचार होगा।

इसके दूसरे भाग में 6 जून से कोलवडा के आयुर्वेदिक कॉलेज में डॉक्टर्स नर्सेस के लिए, गांधीनगर में अभय डेकोरेटर्स के स्टाफ मेम्बर्स के लिए, एम.सी.बी.एस जी.आई.डी.सी में खोडल इलेक्ट्रॉनिक्स प्रा.ली.,बी.एस.एफ कैम्पस में निशुल्क योग कैम्प का शुभारंभ किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *