Mon. Oct 26th, 2020

Farmers Empowerment campaign reached Bharatpur

राजस्थान के भरतपुर में किसान सशक्तिकरण अभियान के पहुचने पर कार्यक्रम का आयोजन हुआ, जिसका शुभारंभ अवसर पर पर्यटन, कला एवं संस्कृति विभाग की राज्यमंत्री कृष्णेंद्र कौर दीपा, अतिरिक्त जिला कलेक्टर ओ.पी. जैन, सरसों अनुसंधान निदेशालय के निदेशक डॉ. प्रमोद कुमार राय, कृषि महाविद्यालय कुम्हेर के डीन डॉ. अमर सिंह, संतोष कुमार मीना, कृषि एवं ग्राम विकास प्रभाग की क्षेत्रिय संयोजिका बीके सरोज, भरतपुर सेवाकेंद्र प्रभारी बीके कविता एवं संस्थान के अन्य बीके सदस्यों समेत अनेक लोग मौजूद थे।
इस अवसर पर कृष्णेंद्र कौर दीपा ने अपनी शुभकामनायें व्यक्त करतें हुए कहा कि इस तरह के अभियान किसानों में कृषि के प्रति जागरूकता फैलाते हैं और मुझे पूर्ण विश्वास है इस अभियान से देश के किसानों दशा में सुधार होगा, वहीं ओ.पी जैन ने संस्थान द्वारा की जा रही सेवाओं की सराहना की।
कार्यक्रम में बीके सरोज ने कहा कि आज दिन तक हम जिस प्रकार से भी खेती करते आए उसका प्रत्यक्ष प्रमाण लोगों में बढ़ राही बिमारी व तनाव के रूप में हमारे सामने है, उसी प्रकार हम हर पल एक खेती और करते हैं वो कर्मो की खेती इसलिए हमें दोनो प्रकार की खेती पर बहुत ध्यान देने की आवश्यकता है, साथ ही अभियान के सदस्यों ने सभी को शाश्वत यौगिक खेती से अवगत कराया।
अंत में लोगो में जागरूकता फैलाने के लिए नगर में रैली निकाली गई जिसे कृष्णेंद्र कौर दीपा ने हरी झंडी दिखाकर रवानगी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *