Sat. Jul 11th, 2020

Dombivli, Maharashtra

महाराष्ट्र में डोम्बिवली के ब्राह्मण सभा हॉल में विशेष चिकित्सकों के लिए मोटिवेशनल टॉक का आयोजन किया गया, जिसका विषय रहा ‘क्रिएटिंग अ मिरेकल – सेलिब्रेटिंग लाइफ‘। संस्था के मेडिकल प्रभाग के अन्तर्गत आयोजित इस कार्यक्रम में केईएम अस्पताल के प्रोफेसर तथा एम.डी चेस्ट मेडिसिन डॉ. बीके विजय खत्री, आरोग्य समिति अखिल भारतीय माहेश्वरी महासभा के मुख्य डॉ. विलास लड्ढा, होम्योपैथी डॉ. भावना ठाकूर, इंडियन डेंटल एसोसिएशन के प्रेसिडेंट डॉ. सनी पुरोहित, कंसल्टिंग आर्थो और ट्रोमा सर्जन डॉ. वी.एम शेट्टी, गावदेवी विद्यामंदिर के अध्यक्ष बी.के. केश्व भोईर, स्थानीय सेवाकेन्द्र प्रभारी बीके शकु समेत अन्य प्रतिष्ठित चिकित्सकों ने दीप जलाकर शुभारम्भ किया।
इस अवसर पर वक्ताओं ने चिकित्सा पेशे को बहुत ही ज़िम्मेवारी और महत्वपूर्ण बताते हुए सम्पूर्ण रुप से मरीज़ों का इलाज़ करने की बात कही, साथ ही हर परिस्थिति में सकारात्मक सोच रखने पर भी अपने विचार रखें। वहीं कुछ चिकित्सकों ने ऐसे आयोजनों का समाज के लिए हितकारी बताया।
अपने वक्तव्य देते हुए बीके शकु ने कहा कि डॉक्टरों को भगवान का रुप माना जाता है इसलिए मरीज़ों का इलाज़ करते वक्त उन्हें हमेशा अपने औदे को भी याद रखते हुए इलाज़ करना चाहिए।
इस कार्यक्रम में लगभग 200 चिकित्सकों ने भाग लिया, जिन्हें होमो डांस थैरेपी क्लब इंडिया के एम.डी डॉ. निखिल शसाने ने म्यूज़िकल डांस थेरेपी कराई, वहीं समाज में पिछले 43 वर्षों से निःस्वार्थ सेवा एवं समर्पण के लिए बीके शकु को सम्मानित किया गया। इस इस दौरान चिकित्सकों को भी स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मान दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *