Wed. Oct 21st, 2020

Construction of Om Shanti Chowk by Brahmakumaris

अब भागदौड़ भरी वाले मुंबई शहर में मीरारोड सिल्वर पार्क सृष्टि रोड सर्कल को ओम शांति सर्कल के नाम से जाना जायेगा। यह सर्कल ना केवल लोगों के लिए एक दूसरे से मिनलाने और रास्ता बताने का कार्य करेगा बल्कि यहॉं से गुजरने वाले लोगों के मन में शांति का भी संचार करेगा।

चौराहे पर अक्सर लोग ग्रीन लाइट होने के इंतजार में मिल जाएंगे ऐसे में यदि किसी चौक के माध्यम से लोगों को कुछ समय के लिए ही सही ईश्वर का ध्यान जाए मन में शांति की अनुभूति हो तो इससे भला श्रेष्ठ पुण्य और क्या हो सकता है? ऐसा ही एक प्रयास ब्रह्माकुमारीज के माध्यम से किया गया और मीरारोड में ओम शांति चौक का निर्माण किया। जिसका उद्घाटन कॉरपोरेटर राजू भोईर, बोरीवली सबज़ोन प्रभारी बीके दिव्या, सेवाकेंद्र प्रभारी बीके रंजन ने रिबन काटकर शिवध्वज फहराकर किया जहां माउंट आबू से आए बीके रमेश तथा थाइलैंड से आए कुछ विदेशी मेहमान भी मौजूद थे

इस दौरान कॉरपोरेटर राजू भोईर ने कहा कि ब्रह्माकुमारीज द्वारा निर्मित यह चौक विश्व में शांति फैलाने का कार्य करेगा इसके साथ ही उन्होंने अपनी तरफ से पूरा सहयोग देने का भी आश्वासन दिया वहीं बीके दिव्या ने कहा कि वर्तमान समय सभी को शांति की आवश्यकता है इसलिए यह सभी को शांति जीवन में रोशनी देने का कार्य करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *