Sun. Oct 25th, 2020

Connect with God

4G के जमाने में आज लोगो से बातचीत करना या संदेश भेजना काफी आसान है बस आपको ऑनलाइन होने की देर है क्योंकि आज रात हो या दिन व्यक्ति आपको हमेशा ऑनलाइन मिल जायेंगे लेकिन क्या आपको पता है आप भगवान से भी कभी भी कनेक्ट हो सकते हैं किसी भी जगह, किसी भी समय बस आपको ऑनलाइन आने की जरूरत है और कहते हैं कि लोगो से कनेक्ट होने के लिए बिल देना पड़ता है लेकिन भगवान से कनेक्ट होने के लिए दिल देना पड़ता है जी हां आप को सुनकर थोड़ा अचरच होगा लेकिन ये बात एकदम सच है ये जानकारी लोगो को ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान की जीवन प्रबंधन विशेषज्ञ बीके शिवानी ने मुबंई के दादर में आयोजित ‘गॉड इज़ ऑनलाइन आर यू कनेक्टेड?’ नामक टॉक शो के दौरान दी।
मुंबई सपनो को साकार करने की नगरी है अगर किसी व्यक्ति के दिल में कुछ अलग करने की आग हैं तो वह इस नगरी की ओर अपना रूख करता है फिर चाहे उसे व्यापार में हाथ आजमाना या बॉलीवुड में उसके जहन में ये बात होती है कि अगर उसकी उम्मीदों को सफलता के पंख मिलेंगे तो सिर्फ इस सपनो के शहर से ही मिलेंगे।
क्योंकि यह नगरी अपनी लाईफ स्टाईल के लिए जाना जाता है ऐसा मानना है कि यहां जो लोग पहनते है, बोलते हैं और करते हैं वो पूरे देश के लिए फैशन बन जाता है। लेकिन जीवन प्रबंधन विशेषज्ञ बीके शिवानी का इस बात का देखने का अलग नजरियां है। अगर बीके शिवानी के अनुसार व्यक्ति अपने सोचने, बोलने और व्यवहार करने में थोड़ा सा परिवर्तन कर ले तो यह शहर पूरे विश्व के लिए खुशी, शांति, प्रेम और सम्पन्नता के लिए फैशन सिम्बल बन जायेगा।
बालयोगी सभागार में आयोजित इस टॉक शो में बीके शिवानी ने 3000 से भी अधिक लोगो को अपने मन को भगवान से कनेक्ट रखने के लिए राजयोग का अभ्यास भी कराया।
इस टॉक का उद्घाटन परिवहन मंत्री दिवाकर राउते, मुंबई पोर्ट ट्रस्ट के अध्यक्ष संजय भाटिया, रेवेन्यू चीफ सेकेटरी मेघा गाडगील, पुलिस महानिरीक्षक कैसर खलीद, रिलायंस ग्रुप ऑफ़ इंडस्ट्रीज़ के सी.एम.ओ डॉ. राजेश, शिवसेना के युवा सेना अध्यक्ष मयूर काम्बले, गॉडलीवुड स्टूडियो के कार्यकारी निदेशक बीके हरिलाल, गामदेवी सबज़ोन प्रभारी बीके नेहा समेत कई गाणमान्य लोगो की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ।
कार्यक्रम के अंत में बीके शिवानी ने राजयोग के अभ्यास द्वारा गहन शांति की अनुभूति कराई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *