Tue. Oct 27th, 2020

Collective Rajyoga meditation by more than ten thousand people for peaceful environment at Latur

महाराष्ट्र के लातूर जिला में भी दस हजार से अधिक लोगों ने राजयोग का अभ्यास कर वातावरण में शांति के प्रकंम्पन्न फैलायें। जिला क्रीडा संकुल के प्रांगण में प्रशासन और ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान के लातूर सेवाकेंद्र द्वारा आयोजित इस क्रार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर जिलाधिकारी श्रीकांत, पुलिस अधिक्षक डॉ. शिवाजी राठोड, जिला आयुष अधिकारी डॉ. बनसेलकीकर सुधीर, सांसद डॉ. सुनील गायकवाड़, महापौर सुरेश पवार, लातूर सेवाकेंद्र प्रभारी बीके नंदा, वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका बीके पुण्या समेत शहर के गणमान्य लोग मुख्य रूप से उपस्थित थे।

इस विशाल योग सभा में मुख्य अतिथि के तौर पर आये भारत के पूर्व गृह मंत्री शिवराज पाटिल ने प्रशासन और ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान के सहयोग से आयोजित हुए इस कार्यक्रम की सराहना की साथ ही जिलाधिकारी समेत अन्य अतिथियों ने भी योग के बारे में अपने विचार जाहिर किया।

कार्यक्रम से पूर्व जनजागृति के लिए शहर में मोटरसाइकिल रैली का भी आयोजन किया गया था। जिसमें संस्थान और पंतजलि योग समिति के सदस्यों ने बढ़ चढ़ कर भागीदारी की। इस रैली को बीके नंदा ने हरी झंडी दिखाकर रावानगी दी। यह रैली सेवाकेंद्र से प्रारम्भ होकर लातूर क्रिडा संकुल के भव्य प्रांगण में समाप्त हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *