Borivali-Mumbai

सड़क दुर्घटना में चोट लगना और मृत्यु हो जाना आज के दिनों में बहुत ही आम बात हो गया है, सड़क पर ऐसी दुर्घटनाओं की मुख्य वजह, लोगों द्वारा सड़क नियमों और सड़क सुरक्षा नियमों को अनदेखा करना है, गलत दिशा में, तेज गति से तथा नशे में गाड़ी चलाना, और गाड़ी चलाते वक्त मोबाइल फोन का उपयोग करना है। सड़क दुर्घटनाओं को गम्भीरता से लेते हुए सरकार ने विभिन्न प्रकार के सड़क यातायात और सड़क सुरक्षा नियम बनायें हैं, हमें उन सभी नियमों और नियंत्रकों का पालन करना चाहिए। लोगों में इसी जागरूकता को फैलाने की मंसा से मुंबई में बोरीवली स्थित ब्रह्माकुमारीज़ के सेवाकेंद्र प्रभु उपवन भवन में संगोष्ठी आयोजित की गई।

संस्थान के यात्रा और परिवहन प्रभाग के अंतर्गत आयोजित इस संगोष्ठी में मुख्य अतिथि के तौर पर विधायक प्रकाश सुर्वे, प्रसिद्ध टीवी कलाकार ऐश्वर्या सखुजा ने शिरकत की और अपने विचार व्यक्त किए।

संगोष्ठी में प्रभाग की उपाध्यक्षा बीके दिव्यप्रभा ने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं के कोई एक दो कारण नहीं बल्कि इसके पीछे बहुत से कारण होते हैं, साथ ही प्रभाग की कार्यकारी सदस्या बीके कविता ने संस्थान द्वारा जागरूकता के लिए आयोजित इस प्रकार के कार्यक्रमों के विज़न से सभी को अवगत कराया।

कार्यक्रम के दौरान ड्रामा प्रस्तुति के द्वारा लोगों को समझाने का प्रयास किया गया कि रोड पर चलते समय अगर हम सावधानियां बरतें तो हम दुर्घटनाओं को टाल सकते हैं।

अंत में बीके दिव्यप्रभा ने अतिथियों को ईश्वरीय सौगात भेंट की।

इसी क्रम में बृहन मुंबई विद्युत आपूर्ति और परिवहन निगम के कर्मचारियों अधिकारियों के लिए तनाव प्रबंधन विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया, जिसमें 6 वरिष्ठ अधिकारियों 54 कर्मचारियों ने भाग लिया। इस दौरान बीके जिग्ना ने अध्यात्मिकता द्वारा तनाव मुक्त बनने की सलाह दी।

GWS Peace News

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *