Wed. Oct 16th, 2019

Bharatpur, Rajasthan

अहमदाबाद के महादेवनगर में जहां संस्थान द्वारा आयोजित वॉकाथोन में जनसैलाब उमड़ पड़ा, नारी सुरक्षा एवं नारी सम्मान के लिए हज़ारों युवा इस वॉकाथोन में सम्मिलित हुए।

इस रैली का शुभारंभ सरदार पटेल स्टेडियम से विधायक प्रदीप परमार, राष्ट्रीय क्रिकेटर पार्थिव पटेल, सीआरपीएफ में 100 बटालियन के कमांडेंट पुष्पेंद्र कुमार, नेवी में एनसीसी कमांडर शिव सिंह, गुजरात यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर हिमांशु पंडया, युवा प्रभाग की उपाध्यक्षा बीके चंद्रिका, राष्ट्रीय संयोजिका बीके कृति ने कैंडल लाइटिंग कर किया और अतिथियों ने ब्रहाकुमारीज संस्थान के प्रयासों को सराहते हुए अपनी शुभकामनाएं दी वहीं नारी का परिवार व समाज में क्या महत्वपूर्ण योगदान है इस पर भी प्रकाश डाला।

इस दौरान बीके चंद्रिका ने अभियान का लक्ष्य बताया व अन्य सदस्यों ने युवा प्रभाग की सेवाओं की संक्षिप्त जानकारी दी।

इस रैली को सभी सम्माननीय अतिथियों ने बीके बहनों को कलश देकर व हरी झंडी तथा शिवध्वज दिखाते हुए रवाना किया। जिसमें नारी का सम्मान हर मनुष्य का कर्तव्य है। और महत्वकांक्षा से भरी कोख निडर नारी को जन्म देती है ऐसे कई स्लोगन व शिवध्वज लिए हुए हजारों लोगों का ये कारवां यही संदेश दे रहा था कि अब पुरूष के साथ साथ नारी को भी आगे बढ़ने और उन्हें शिक्षित करने का प्रयास करें व नारियों की सुरक्षा करना हर पुरूष अपना कर्तव्य समझे। 3 किमी तक लंबी इस विशाल रैली में देश की कई वीरांगनाएं व चैतन्य देवियों की झांकी निरंतर नारी शक्ति का अहसास करा रही थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *