Fri. Oct 30th, 2020

Mother’s Day Celebrations

देश के अन्य कई हिस्सों में भी मदर्स डे के उपलक्ष्य में कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। कहीं सेवाकेन्द्र पर बीके बहनों को मां का दर्जा का देकर सम्मान दिया गया तो कहीं बच्चों ने माताओं के प्रति अपने दिल के उद्गार सभी के समक्ष रखें।

बैंगलोर में संस्थान से जुड़ी माताओं का सम्मान किया गया, इस दौरान वी.वी पुरम् सेवाकेन्द्र पर आयोजित कार्यक्रम में सांसद कुपेन्द्र रेड्डी ने इस मौके पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हें ये जान कर अच्छा लगा कि संस्थान में प्रति दिन गीता सुनाई जाती है और यहाँ के सदस्य इसे जीवन में भी धारण करते है।

इस अवसर पर समाज सेविका मंजुला सुब्रह्मणियम, बीके अम्बिका तथा बड़ी संख्या में संस्थान से जुड़े सदस्यों ने 260 माताओं का सम्मान किया। इस दौरान सेवाकेन्द्र पर कलाकारों द्वारा कई प्रस्तुतियां भी दी गई।

इसके बाद जे.पी नगर सेवाकेन्द्र पर भी सेवाकेन्द्र प्रभारी बीके सुर्यप्रभा और बीके अश्विनी द्वारा माताओं को सम्मान किया गया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में उपस्थित लोगों के बीच केक काटकर मातृ दिवस की बधाई दी गई।

तेलंगाना के प्रमुख शहर वरंगल में वुमैन एण्ड चायल्ड कमीटी की चेयरमैन अनिता रेड्डी, लॉ कॉलेज ऑफ काकाटिया यूनिवर्सिटी की रिटायर्ड प्रिन्सिपल विजया, भीमावरम सेवाकेन्द्र प्रभारी बीके रेवती, वरंगल की प्रभारी बीके श्रीलता मुख्य रुप से उपस्थित होकर मदर्स डे मनाया।

हरियाणा के सिरसा में चण्डीगढ़ से बीके अरुण से शिरकत कर बताया कि मदर्स डे मनाने का प्रचलन पूरी दुनिया में फैलते फैलते अब भारत में भी पहुंच गया है। वहीं सेवाकेन्द्र प्रभारी बीके बिंदु ने कहा कि दुनिया में मृत्यु के अनेकों रास्ते है लेकिन जन्म मां ही देती है।

उपस्थित भाईबहनों से ये प्रतिज्ञा कराई गई कि अपने कारोबार में से समय निकाल कर अपने मां को समय सम्मान देंगे उनका आदर करेंगे।

उधर कोसली में भी कार्यक्रम आयोजित किया गया, जहाँ भिवानी से बीके सुमित्रा ने शिरकत कर मातृ शक्ति के बारे में सभी को बताया।

.प्र गोरखपुर के शाहपुर में प्रभारी बीके पारुल ने सेवाकेन्द्र से जुड़ी माताओं का सम्मान किया और बताया कि परमात्मा विश्व परिवर्तन का महान कार्य माताओं और बहनों द्वारा ही करा रहे है। मौके पर पार्षद चन्द्र शेखर सिंह समेत कई अतिथि मौजूद थे।

हिमाचल प्रदेश के सोलन में प्रभारी बीके सुषमा की उपस्थिति में मदर्स डे मनाया गया, जिसमें 200 से अधिक माताओं समेत अन्य कई लोग तथा बच्चे उपस्थित थे। इस अवसर पर केक काटा गया और बच्चों द्वारा प्रस्तुयिं भी दी गई।

मध्यप्रदेश के महू में दुर्गा माता मंदिर परिसर में मातृत्व शक्ति को बढ़ावा देते हुए मातृ दिवस मनाया गया। कार्यक्रम के शुभारम्भ पर नगर पालिका अध्यक्षा रेखा शुक्ला, नीता वानखेड़े, सेवाकेन्द्र प्रभारी बीके संतोषी उपस्थित थी। इस मौके पर बच्चों द्वारा व्यसनमुक्ति पर नृत्य नाटिका आयोजित की गई। जिसका सभी लोगों ने लाभ लिया।

पंजाब में भी मातृ दिवस पर कई स्थानों में कार्यक्रम आयोजित हुए। इस दौरान सुनाम सेवाकेन्द्र द्वारा नागरा के गवर्मेन्ट सीनियर सेकेण्डरी स्कूल में प्रभारी बीके मीरा ने मां का जीवन, वर्तमान समय मां का महत्व जैसी कई मुद्दों पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम में प्राचार्या अर्चना गोयल समेत अन्य स्टॉफ मुख्य रुप से मौजूद था।

  • इसके बाद पटियाला सेवाकेन्द्र से जुड़ी बीके बहनों ने प्रभारी बीके शांता को मातृ दिवस की बधाई देते हुए उनको सम्मान दिया। इस अवसर पर राजपुरा की प्रभारी बीके कैलाश समेत अन्य बीके बहनों ने केक काटकर उपस्थित लोगों को शुभकामनाएं दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *