Tue. Oct 27th, 2020

Telangana

देश और दुनिया में साईबर और आईटी का चमक विखरने वाला हैदराबाद शहर अब आध्यात्म और राजयोग के लिए भी जाना जायेगा। सामन्यतौर पर इनर स्पेस में विज्ञान और तमाम तरह के शोध तो होते है परन्तु एक ऐसा इनर स्पेस देखने को मिलेगा जहां आत्मा, परमात्मा और खुद के वजूद का एहसास सहज ही महसूस करने को मिलेगी। इस नवनीत एजुकेशन सेंटर इनर स्पेस का उदघाटन 103 वर्षीय राजयोगिनी दादी जानकी तथा शहर के प्रबुद्ध लोगों के कर कमलों से किया गया। इसका निर्माण ब्रह्माकुमारीज संस्था के शांति सरोवर हैदराबाद ने किया है।

आंतरिक गुणों और शक्तिों को अनुभव व उजगार करने के लिए निर्माण किये गये इस स्थान का शुभारंभ संस्था प्रमुख राजयोगिनी दादी जानकी, तेलंगाना के उपमुख्यमंत्री मुहम्मद महमूद अली, तेलंगाना विधान परिषद के अध्यक्ष स्वामी गौड़, पूर्व केंद्रिय मंत्री बंडारू दत्तात्रेय, मरगादारसी चिट फंड लिमिटेड की एमडी शैलेजा किरण, संस्था के कार्यकारी सचिव बीके मृत्युंजय, शांतिसरोवर की निदेशिका बीके कुलदीप की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ।

यह सेंटर मेडिटेशन रूम, स्प्रीचुअल आर्ट गैलरी, स्प्रीचुअल लाईब्रेरी, राजयोग मेडिटेशन की गहन अनुभूतियां करने की लिए 140 लोगो की क्षमता वाला एवी रूम जिसमें आध्यात्मिक सिद्धातो को वैज्ञानिक तरिके से समझाया जायेगा इसकी छत को इस तरह से बनाया गया है कि लोगों को ब्रह्माण्ड का दृश्य दिखायी दे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *