Wed. Oct 21st, 2020

Telangana

हैदराबाद के शांतिवन सरोवर में तीन दिवसीय युवा बहनों के लिए आयोजित रिट्रीट का समापन हो गया। वर्तमान समय की चुनौतियों और उसके समाधान के लिए व्यक्तिगत स्तर शक्ति स्वरुप बनाना ही इस रिट्रीट का लक्ष्य था। जिसमें ब्रह्माकुमारीज संस्थान द्वारा सीखाये जा रहे राजयोग ध्यान तथा आध्यात्मिक ज्ञान को जीवन में अपनाते हुए कैसे अपने कार्य स्थल पर सफल बनें। इस पर विशेषज्ञों ने गहरायी से प्रकाश डाला तथा तौर तरीके बताये।

अवसर जब महिलाओं तथा युवा बहनों को सशक्त बनाने का हो तो ब्रह्माकुमारीज संस्थान के अलावा कोई ऐसा संस्थान नहीं जो इन्हें आंतरिक रुप से सशक्त कर सके। ये भले ही दृष्य नृत्य का हो परन्तु उसमें झलकती दिव्यता और सादगी बताने के लिए काफी है कि नारी चाहे तो वह हर माहौल को बदल सकती है। इस रिट्रीट में युवा बहनों को प्रतिदिन प्रातः काल से सायं तक पूरी दिनचर्या में आने वाले समस्याओं और खुद को बेहतर बनाने की प्रक्रिया का विशेष अभ्यास कराया गया।

कार्यक्रम के समापन में युवा बहनो को प्रेरणा देते हुए सुप्रसिद्ध वकील, राजनीतिज्ञ हम्सा ने कहा कि नारी शक्ति का अवतार है उसके तरकश में हर समस्यायों के समाधान का तीर है। बशर्ते राजयोग को जीवन में उतारे।
इस कार्यशाला में शांति सरोवर निदेशिका बीके कुलदीप, मुम्बई मलाड सेवाकेन्द्र प्रभारी बीके कुन्ती, रिट्रीट प्रशिक्षक बीके सरोज, रिट्रीट कोआर्डिनेटर बीके श्रीदेवी ने भी अपनी शुभकामनाएं देते हुए जीवन को दिव्य और श्रेष्ठ बनाने की अपील की

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *