Thu. Oct 17th, 2019

आज सबसे पहले खबर रामेश्वर की है यदि आपने रामेश्वर जाने का सोच रहे है तो ज़रुर जाए। वैसे तो श्री राम ने परमात्मा शिव की पूजा की थी, जिसकी याद में रामेश्वरम् बना लेकिन अब आपको सीधे परमात्मा शिव का साक्षात्कार भी वहां होगा आपको परमात्मा शिव के रंग, रुप, मूल तथा उनके रहने के स्थान के साथ-साथ उनसे वार्तालाप के तौर तरीको की जानकारी मिलेगी। क्योंकि स्वयं परमात्मा शिव का म्यूज़ियम ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान ने बनाया है।

जी हां रामेश्वरम् में 12 ज्योतिर्लिंगम दर्शन म्यूज़ियम बनकर तैयार हो गया है, जिसका उद्घाटन करने के लिए मुम्बई से बीके योगिनी खुद रामेश्वरम् पहुंची। इस अवसर पर शिवध्वजारोहण कर पूरे विधि विधान से म्यूज़ियम का उद्घाटन किया गया, जिसमें रमनाथास्वामी मंदिर की संयुक्त आयुक्त एस. मंगायाकरासी, एम.टी.एम टॉवर्स के प्रबंध निदेशक मुरुगन, ग्रीन रामेश्वरम् प्रोजेक्ट की प्रोजेक्ट ऑफिसर सरस्वती और संस्थान में मदुरई सबज़ोन की निदेश्कि बीके मीनाक्षी, मूल्य शिक्षा पाठ्यक्रम के निदेशक बीके डॉ. पाण्डयामणि तथा अन्य वरिष्ठ सदस्य भी मुख्य रुप से मौजूद थे।

कार्यक्रम में आए सभी विशेष महमानों ने म्यूज़ियम का अवलोकन किया, जिसके बाद आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए बीके योगिनी ने सभी को शुभकामनाएं दी। इस मौके पर मदुरई सबज़ोन के 14 ज़िलों से लगभग 2000 सदस्य उपस्थित हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *