Sat. Oct 24th, 2020

Shanti Sarovar, Hyderabad, Telangana

इंसान की कल्पना हमेशा श्रेष्ठतम की खोज में रहती है इसलिए सर्वश्रेष्ठ स्वास्थ्य के लिए चिकित्सा क्षेत्र से जुड़े लोगों की तमाम कोशिशें चलतीं रहती है चिकित्सकों को भगवान के समक्ष भी माना जाता है ऐसे में चिकित्सकों का स्वयं मानसिक रूप से सक्षम होना ज़रुरी है इसी के तहत संस्थान के मेडिकल विंग द्वारा विशेष डोक्टर्स एवं हेल्थ केयर प्रोफेशनल्स के लिए हैदराबाद के शांति सरोवर में रीजुविनेटिंग मेडिकल माइंडस विषय के अंतर्गत कार्यशाला का आयोजन हुआ।

इस अवसर पर मनमोहक सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से जहाँ अतिथियों का स्वागत किया गया, वही मुंबई से आए कैंसर सर्जन डॉ. अशोक मेहता, बी.एस.ई.एस एम.जी हॉस्पिटल में परामर्शदाता और ट्रेनर बीके डॉ. सचिन परब, गाँधी हॉस्पिटल के एडमिन विभाग के जनरल मैनेजर संतोष, शांति सरोवर की निदेशिका बीके कुलदीप, हैदराबाद में संस्थान के मेडिकल प्रभाग की कोऑर्डिनेटर बीके डॉ. उमारानी की मुख्य उपस्थिति में दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारम्भ हुआ।

इस अवसर पर प्रेसेंटेशन के माध्यम से बीके अशोक मेहता एवं बीके सचिन ने विषय के अंतर्गत जानकारी दी, वहीं बीके कुलदीप ने भी प्रतिदिन कुछ क्षण राजयोग मेडिटेशन का अभ्यास करने की प्रेरणा दी।

कार्यक्रम में राजयोग अभ्यास द्वारा सभी प्रतिभागियों को पर्मात्मनुभूती भी कराई गई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *