Thu. Oct 24th, 2019

दादी जानकी.. जो ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान की मुख्य प्रशासिक होने के साथ-साथ अपने जीवन के 104वें वर्ष में प्रवेश कर चुकी है और अब.. बिना रुके एक शहर से दूसरे शहर होते हुए कर्नाटक के बीदर पहुंची.. बुलेटिन की शुरुआत आज… इसी खबर से… दरअसल बीदर ज़िले के यदलापुर ग्राम के पास रामपुरे कॉलोनी में नवनिर्माण किए जा रहे ग्लोबल पीस विलेज के भूमि पूजन का अवसर था.. जहां दादी जी ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराकर हज़ारों लोगों के दिल की आश पूर्ण कर दी।

इस अवसर पर दादी के करकमलों से भूमि का पूजन कर शिलान्यास हुआ, जिसमें सहकार एवं ज़िला प्रभारी मंत्री बंडेप्पा खाशंपूर, खेल मंत्री रहीम खान, ब्रह्माकुमारीज़ में महाराष्ट्र, तेलंगाना एवं आन्ध्रप्रदेश ज़ोन की निदेशिका बीके संतोष समेत अन्य वरिष्ठ पदाधिकारियों की मुख्य उपस्थिति रही।

हज़ारों की संख्या में मौजूद लोगों के बीच दादी जी ने इतने बड़े कार्य को त्याग का ही फल बताया, वहीं बीके संतोष ने भी अपनी खुशी ज़ाहिर कर सभी को शुभकामनाएं दी। इस मौके पर महाराष्ट्र से आई नन्हीं बालिका की प्रस्तुति ने दादी जी का दिल जीत लिया।

कार्यक्रम में एक ओर जहां… मंत्री बंडेप्पा खाशंपूर तथा रहीम खान समेत श्री श्री 108 शिवानंद शिवाचार्य स्वामी तथा श्री ज्योतीर्मयानंद स्वामी ने अपनी दिल के भाव व्यक्त किए… वहीं  हैदराबाद से आई शांति सरोवर की निदेशिका बीके कुलदीप, महाराष्ट्र के सोलापुर सेवाकेन्द्र की प्रभारी बीके सोमप्रभा ने इस दिन को सभी के लिए खास बताया।

शिलान्यास के अवसर पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच.डी. कुमार स्वामी ने अपना शुभकामना संदेश भेजा, जिसे गुलबर्गा की वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका बीके विजया ने पढ़कर सुनाया। कार्यक्रम में सेवाकेन्द्र प्रभारी बीके सुमंगला समेत अन्य कई वरिष्ठ बीके सदस्य एवं शहर के प्रतिष्ठित लोग मंच पर विराजमान थे.. जिन्होंने दीप प्रज्वलन कर एवं केक काटकर सभी को बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *