Sat. Oct 31st, 2020

Karnataka

युवा शब्द अक्सर आनंद, उत्साह और जुनून के साथ जुड़ा हुआ है क्योंकि वे अद्भुत साहस, जोश व आत्मविश्वास से भरे होते हैं…और इसलिए जब भी किसी देश की तरक्की की बात होती है तो सबकी नज़र युवाओं पर आकर रूक जाती है…ऐसे में ब्रह्माकुमारीज संस्थान का युवा प्रभाग बस अभियान के माध्यम से युवाओं को सही दिशा दिखाने और उन्हें व्यसनों व बुराईयों से बचाकर नई स्वर्णिम दुनिया लाने का लगातार प्रयास कर रहा है। जिसके चलते यह अभियान कर्नाटक के बैंगलुरू पहुंचा और हजारों युवाओं का मार्गदर्शन करने में सफल हुआ।
बैंगलुरू के अनेक स्थानों पर सकारात्मक और नैतिक मूल्यों को बढ़ावा देने के लिए अनेक स्थानों पर युवाओं के लिए विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसके अन्तर्गत स्कूल, कालेजेस, कंपनीज़ व अनेक सेक्टर शामिल थे…इस कार्यक्रमों के माध्यम से युवाओं को चुनौतियों का सामना करने के लिए उन्हें सशक्त बनाने के साथ ही उनके व्यक्तित्व का विकास करने व उन्हें स्वस्थ जीवन शैली अपनाने क लिए प्रेरित किया गया…..बस में लगी चित्र प्रदर्शनी के माध्यम से युवाओं के साथ साथ अन्य लोगों ने भी नशामुक्त जीवन बनाने का प्रयास किया गया।
युवा बस रैली के समापन इवेंट का आयोजन किया गया जिसमें कॉर्पोरेट ट्रेनर बीके ईवी स्वामीनाथन, कन्नड फिल्म अभिनेता अनुप रेवन्ना ने अपने अनुभवों से युवाओं को लाभान्वित किया और जीवन में सफलता हासिल करने के मंत्र दिए। अंत में सभी को राजयोग का अभ्यास कराया गया व अतिथियों को ईश्वरीय सौगात भेंट की गई। इस दौरान २५ हजार से भी अधिक युवाओं ने व्यसनमुक्त व तनावमुक्त जीवन जीने की कला सिखी और बड़ी संख्या में लोगों ने राजयोग का अभ्यास किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *