Fri. Oct 23rd, 2020

Hyderabad

दूसरी खबर है हैदराबाद के एलबी स्टेडियम की जहां तेलंगाना सरकार और ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान के संयुक्त में महा बठुकम्मा फेस्टीवल पर कल्चरल प्रोग्राम का आयोजन किया गया जिसमें 15 राज्यों से पैतीस हजार से भी अधिक लोगों ने भाग लिया फेस्टीवल में मुख्य अतिथि के तौर पर तेलंगाना विधान परिषद के अध्यक्ष स्वामीगौढ़, सासंद कलवकुंतुला कविता मौजूद रहीं।
सांस्कृतिक एकीकृत, राष्ट्रीय अखंडता, महिला सशक्तिकरण, शांति और सद्भाव की अवधारणाओं को बढ़ावा देने के लिए आयोजित इस फेस्टिवल में ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान के सदस्यों को पहली लाईन में स्थान दिया गया जहां बीके सदस्यों ने सांस्कृतिक नृत्य किया।
इसी क्रम में रविन्द्र भारती सभागार में फ्यूजन डांसेस का आयोजन भी किया गया जिसमें कई राज्यों के कलाकारों ने अपनी कला का प्रदर्शन किया इस कार्यक्रम का शुभारंभ तेलंगाना विधान परिषद के अध्यक्ष स्वामीगौढ़, तेलंगाना सरकार के वित्तमंत्री एटला राजेंद्र, संस्थान के कार्यकारी सचिव बीके मृत्यंजय, शांतिसरोवर की निदेशिका बीके कुलदीप ने दीप जलाकर किया।
इस कार्यक्रम में बीके कुलदीप और बीके मृत्युंजय ने कहा कि इस प्रकार के आयोजनो से भारतीय संस्कृति का पूरे विश्व में विस्तार होगा….साथ ही अथितियों ने भी कार्यक्रम के प्रति अपनी शुभकामनाएं व्यक्त की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *