Tue. Oct 20th, 2020

Andhra Pradesh

मेरा भारत स्वर्णिम भारत आध्यात्मिक चित्र प्रदर्शनी बस अभियान इन दिनों आंध्रप्रदेश के विशाखापट्टनम शहर में कई स्थानों पर पहुंचा जिनमें से प्रमुख था यूकेकुनाग्राम के सेक्टर-1 का केंद्रिय विद्यालय अभियान के स्कूल परिसर पर पहुंचने पर राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड के चीफ मैनेजिंग डॉयरेक्टर राय चौधरी, केंद्रिय विद्यालय की वाइस प्रिंसिपल सुजाथा और स्कूल के बच्चों ने बस का भव्य स्वागत किया।

स्वागत के पश्चात सभी से बस का अवलोकन किया जिन्हें न्यू रेलवे कॉलोनी सेवाकेंद्र की प्रभारी बीके शशिकला और अभियान यात्री बीके अनिथा ने चित्रों के माध्यम से समझाया कि युवाओं में स्वच्छता, सकारात्मकता, राजयोग और व्यसनमुक्ति से संबंधित विषयों की जागरूकता लाना ही इस बस अभियान का मुख्य लक्ष्य है, और पूरे भारत में इसी संदेश को फैलाने के लिए यह अभियान कई राज्यों से होता हुआ आंध्रप्रदेश पहुंचा है, राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड के चीफ मैनेजिंग डॉयरेक्टर राय चौधरी संस्थान की सेवाओं और अभियान के लक्ष्य से काफी प्रभावित हुए और उन्होंने संस्था के कार्यो की सराहना भी की।

बीके शशिकला ने कार्यक्रम के अंत में राय चौधरी का शॉल ओढ़ाकर व निराकार परमपिता परमात्मा शिव का चित्र प्रदान कर सम्मान किया वहीं राय चौधरी ने हरि झंडी दिखाकर अभियान को आगे के लिए रवानगी दी।

अभियान केंद्रिय विद्यालय के बाद डीएवीसी स्कूल पहुंचा जहां विद्यार्थीयों ने बस का अवलोकन किया जिन्हें अभियान यात्री बीके वेंकट ने समझाया वहीं बीके स्वरूपा ने राजयोग मेडिटेशन की विस्तार से जानकारी दी और उसका अभ्यास भी कराया।

 

विशाखापट्नम के बाद अभियान पहुंचा विजयानगरम जहां बड़ी संख्या में एनसीसी के छात्रों ने 72 फिट लम्बे भारतीय झण्डे से स्वागत किया इस दौरान ज़िला परिषद आडिटोरियम में कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें सांसद अशोक गजपति राजू, ज्वाइंट कलेक्टर वैंकेटेस्वर राव, नगरनिगम अध्यक्ष प्रसादुला रामा कृष्णा, विजयानगरम की सेवाकेंद्र प्रभारी बीक अन्नपूर्णा समेत 300 से अधिक गणमान्य लोग मौजूद थे।

इसी क्रम में कलेक्टर ऑडिटोरियम, एम.वी.जी.आर कॉलेज, बालाजी मारकेट ऐरिया, गायत्री जूनियर कॉलेज, रोटरी सेंट्रल क्लब में भी जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया गया था जिसका बड़ी संख्या में लोगो ने भरपूर लाभ लिया।

 

आगे पालाकोल में अभियान के पहुंचने पर स्थानीय सेवाकेन्द्र पर विधायक डॉ. निमाला रमानायुदु, एम.एल.सी अंगारा राममोहनराव, नगर पालिका अध्यक्ष वी. नारायणामुर्थी, वारंगल सबज़ोन से युथ विंग के कोर्डिनेटर बीके सुधाकर, रैली इंचार्ज दिपाली, पालाकोल सेवाकेन्द्र की प्रभारी बीके सुजाता समेत अन्य कई प्रतिष्ठित अतिथियों ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया।

एंकरः इस अवसर पर मौजूद अतिथियों ने अभियान के प्रति अपनी शुभकामनाएं व्यक्त की, वहीं कार्यक्रम के दौरान नन्हीं बालिकाओं व युवाओं द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुति भी दी गई, जिसके बाद शहर में बैण्ड बाजो के साथ रैली निकाली गई, जिसमें समर्पित बीके बहनों समेत संस्थान से जुड़े कई सदस्यों ने सहभागिता कर सशक्त युवा का संदेश दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *