Sat. Aug 17th, 2019

Shantivan, Abu Road

समाज में सर्वागिण विकास तथा पूरे वर्ष में होने वाले कार्यक्रमों की योजनाओं की रुपरेखा के लिए ब्रह्माकुमारीज संस्थान के अंतर्राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक प्रारम्भ हो गयी। इस अंतर्राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का उदघाटन ब्रह्माकुमारीज संस्था की मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी जानकी, संयुक्त मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी, महासचिव बीके निर्वेर, अतिरिक्त महासचिव बीके बृजमोहन समेत कई संस्था के कई वरिष्ठ पदाधिकारियों के कर कमलों से किया गया।
समाज के हर वर्ग का आध्यात्मिक के साथ सामाजिक विकास की रुपरेखा के लिए ब्रह्माकुमारीज संस्थान के शांतिवन में अंतर्राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक प्रारम्भ हो गयी है। इस बैठक में सभी प्रभागों के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, अंतर्राष्ट्रीय कोआर्डिनेटर, मुख्यालय कोआर्डिनेटर, सभी जोन सबजोन प्रभारी, मुख्य सेवाकेन्द्रों की वरिष्ठ सदस्य शामिल है। सात दिन तक चलने वाले इस बैठक में योग, जैविक यौगिक खेती, महिला सशक्तिकरण, स्वच्छ भारत मिशन, जल संवर्धन, उर्जा संरक्षण, नशामुक्ति, कुरीति उन्मूलन समेत कई मुददों पर व्यापक रुपरेखा बनायी जायेगी। दादी जानकी ने सदस्यों से समाज बदलाव की मुहिम तेज करने की अपील की है।
सम्मेलन सभागार में सदस्यों का तिलक लगाकर स्वागत किया गया। इसके साथ ही मधुबरवाणी ग्रुप ने भी स्वागत गीत से अभिनन्दन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *