Mon. Oct 26th, 2020

Shantivan

वर्तमान समय में भले ही युवाओं में भौतिकता के प्रति रुझान बढ़ रहा है, परन्तु समाज में बहुत से ऐसे युवा है जो मूल्यों के प्रति गम्भीरता के साथ पढ़ाई कर डिग्रियां ले रहे है ताकि वे जीवन में मूल्यों को खुद आत्मसात करें और दूसरों को भी मूल्यों का पाठ पढ़ा सकें। इसकी बानगी दिख रही है ब्रह्माकुमारीज़ संस्था के शिक्षा प्रभाग द्वारा कई विश्वविद्यालयों में चलाए जा रहे मूल्यों के प्रति डिग्री और डिप्लोमा पाठ्यक्रम में जिसमें बड़ी संख्या में युवा बढ़-चढ़कर हिस्सेदारी ले रहे है।

इसी कड़ी में ब्रह्माकुमारीज़ संस्था के शिक्षा प्रभाग तथा अन्नामलाई विश्वविद्यालय एवं यशवन्तराव चौहान खुला विश्वविद्यालय में चल रहे एम.एस.सी, एम.बी.ए समेत अन्य 4 कॉर्सिंज़ की पढ़ाई में उत्तीर्ण विद्यार्थियां के लिए 9वां दीक्षांत समारोह आयोजित हुआ, जिसमें बड़ी संख्या में दीक्षांत की वेशभूषा में सजे युवा विद्यार्थियां ने पूरे कैम्पस में रैली निकाली।

शांतिवन के कॉन्फ्रेन्स हॉल में आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए ब्रह्माकुमारीज़ संस्था के महासचिव बीके निर्वैर ने कहा कि शिक्षा वही उत्तम है जिससे जीवन में अच्छे संस्कार आए, वहीं अन्नामलाई विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डॉ. एम. रविचन्द्रन, यशवन्तराव चौहान खुला विश्वविद्यालय के सामाजिक एवं मानवीय स्कूल शिक्षा के निदेशक डॉ. उमेश राजदेरकर ने भी अपने विचार व्यक्त करते हुए ब्रह्माकुमारीज़ के प्रयासों को सराहा।

कार्यक्रम में प्रभाग के अध्यक्ष बीके मृत्युंजय, उपाध्यक्षा बीके शीलू, कार्यक्रम के निदेशक डॉ. पाण्यमणि, डॉ. आर.पी गुप्ता समेत शिक्षा प्रभाग के अन्य सदस्य की मुख्य उपस्थिति रही। इस दौरान वरिष्ठ पदाधिकारियों ने भी अपनी शुभकामनाएं व्यक्त की।

इस कार्यक्रम में सभी विद्यार्थियों को उनकी डिग्री देकर सम्मान दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *