Tue. Oct 20th, 2020

Abu Road, Rajasthan

अरावली की पर्वतमालाओं पर स्थित ब्रह्माकुमारीज संस्थान के मुख्यालय शांतिवन में जहां पर देश भर से हजारों लोग परिसर में आयोजित राजयोग शिविर में हिस्सा लेने पहुंचे।
पिछले कई वर्षों से लोगो मे योग के प्रति तेजी से रुझान बढ़ा है। इसकी बानगी संस्था के अंतराष्टीय मुख्यालय अब रोड में भी देखने को मिल रही है हजारों लोग राजयोग सीखने की महत्वकांक्षा से राजस्थान के आबू रोड और माउंट आबू में पहुच रहे है। राजयोग ही एक ऐसा मार्ग है जो मनुष्य को सुख, शांति, खुशी और मन की शीतलता का अनुभव कराता है जिसकी आज पूरे विश्व को सबसे ज्यादा जरूरत है राजयोग, परमसत्ता परमात्मा से संबंध जोड़ने का वह मार्ग है जिससे मनुष्य में अद्भुत शक्ति और दैवीय गुण जागृत हो जाते हैं जीवन तनावमुक्त होकर खुशहाल बन जाता है और आने वाली हर परिस्थिति खेल के समान लगने लगती है, राजयोग के नियमित अभ्यास से शारीरिक, मानसिक, बौद्धिक, आध्यात्मिक और सामाजिक स्वास्थ्य बेहतर बन जाता है इस राजयोग का पूरी दुनिया लाभ ले सके इसलिए संस्थान द्वारा समय प्रति समय राजयोग शिविरों का आयोजन किया जाता है हाल ही में आबूरोड के शांतिवन में 5 दिवसीय शिविर आयोजित किया गया जिसमें हिस्सा लेने पहुंचे शिविरार्थियों ने अपने सुखद अनुभव हमारे साथ साझा किए।
महाराष्ट्र और पंजाब समेत देश के कई स्थानों से आए लोगों ने शिविर का पूरा लाभ लिया और योग और राजयोग में महान अंतर को जानते हुए राजयोग को जीवन में शामिल करने का संकल्प लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *