Abu Road, Rajasthan

ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान के मानसरोवर कोविड सेन्टर में लोग तेज़ी से स्वस्थ हो रहे हैं। बात करे तो जबसे कोविड सेन्टर शुरु हुआ है तबसे मरीज़ों के स्वास्थ्य में तेज़ी से सुधार हो रहा है। 150 लोग स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं, जबकि 118 मरीज़ अभी भी भर्ती है, जिनमें से 59 लोग आक्सीजन पर है, जबकि 18 लोग साधारण मरीज़ भर्ती है, जबकि कई लोग अपने जीवन की जंग हार चुके है।
ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान के मानसरोवर कोविड सेन्टर में फिज़िशियन एम.एल. हिंडोनिया ने मोर्चा सम्भाल लिया हैं। साथ ही चिकित्सा प्रभारी डॉ. सलीम खान, डॉ. अक्षय, डॉ. चन्दन, डॉ. सुनिल के साथ कोविड मरीज़ों के इलाज में जुटे हुए हैं। इसके साथ ही 26 का पैरामेडिकल स्टाफ भी लोगों की जान बचाने में लगे हुए हैं। जबकि वरिष्ठ नर्सिंगकर्मी सुखवीर प्रबंधन व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने में लगे हुए हैं।
माउण्ट आबू उपखण्ड अधिकारी अभिषेक सुराणा, तहसीलदार रामस्वरुप जौहर के निर्देशन में टी.ए.डी. उपायुक्त सुमन सोनल और विकास अधिकारी प्रदीप मायल ने मानसरोवर कोविड सेन्टर की व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करने के लिए अलग-अलग डेस्क बनाए हैं। जिससे अनावश्यक लोग कोविड सेन्टर में ना जा सकें।
इसके लिए हेल्प डेस्ट में शिफ्ट वाईज 6 लोगों को बिठाया गया है जबकि आक्सीजन सिलेण्डर की व्यवस्था समुचित की जा सके, इसके लिए 6 लोगों को ज़िम्मेदारी दी गई है। वहीं 4 कर्मी भोजन की व्यवस्था सम्भाल रहे हैं। प्रवेश द्वार पर पुलिस बल के साथ 4 कर्मियों को भी लगाया गया है। इसके साथ ही साथ पर्याप्त सफाई के लिए सफाई कर्मी लगाए गए हैं और बाकि अन्य सुविधाओं के लिए 6 पंचायत सहायकों को नियुक्त किया गया है। इन सभी सुविधाओं के साथ-साथ कोविड मरीज़ों के वार्ड में मोटिवेशनल किताबें और मैगज़िन उपलब्ध करवायी जा रही है, ताकि वे कोरोना जैसी बीमारी की जंग जीत सकें।

GWS Peace News

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *