Abu Road, Rajasthan

ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान के मानसरोवर कोविड सेन्टर में आध्यात्मिक वातावरण ओर सात्विक भोजन का असर करोना मरीजों पर असर दिखने लगा है। पिछले चार दिनों में 57 लोग करोना को हरा कर स्वस्थ होकर अपने अपने घर चले गये। खुशी की बात तो यह है कि डिस्चार्ज होने वाले अधिकतर लोग आक्सीज़न सपोर्ट पर थे, जिन्हें चिकित्सकों की मेहनत, आध्यात्मिक वातावरण और अच्छी सुविधा का सहयोग मिला।
इस दौरान सिरोही विधायक संयम लोढ़ा, आबू पिण्डवाड़ा विधायक समाराम गरासिया, आबू रोड रेवदर विधायक जगसीराम कोली, पिण्डवाड़ा सरपंच संघ के अध्यक्ष हेमेन्द्र सिंह, भाजपा नेता नारायण प्रजापत, कांग्रेस सेवादल के ज़िला अध्यक्ष कमलेश रावल समेत कई लोगों ने मानसरोवर का अवलोकन किया तथा ज़रुरत की चीज़ों पर विचार विमर्श किया।
जब से ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान के मानसरोवर में कोविड सेन्टर बनाया गया है तब से मरीज़ बड़ी संख्या में इलाज कराने आ रहे हैं। यहॉं का आलम यह है कि आने वाले अधिकतर मरीज आक्सीजन सपोर्ट पर रहते हैं। लेकिन सुकून देने वाली बात यह है कि 4 दिनों में 56 लोग डिस्चार्ज होने के साथ ही 91 लोग आक्सीजन पर है जबकि 18 साधारण कोरोना से संक्रमित है, जिनका इलाज चल रहा है। आक्सीजन और अन्य दवाईयों का प्रबंध ज़िला प्रशासन की ओर से किया जा रहा हैं। इसके साथ कुछ भामाशाह भी आगे आ रहे हैं। माउण्ट आबू उपखण्ड अधिकारी अभिषेक सुराणा, तहसीलदार राम स्वरुप जौहर के निर्देशन में यह मानसरोवर कोविड सेन्टर संचालित हो रहा है। जबकि विकास अधिकारी प्रदीप पायल इसके नोडल अधिकारी है।
कोरोना से संक्रमित मरीज़ों को डिप्रेशन से निजात दिलाने के लिए ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान प्रातः काल आध्यात्मिक म्यूज़िक तथा काउंसलिंग की भी व्यवस्था की गई है। ताकि लोग तनाव में ना आए। इसके साथ ही मेडिटेशन में भी रुचि लें।

GWS Peace News

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *