Wed. Oct 21st, 2020

Mount Abu, Rajasthan

बाल विवाह जैसी सामाजिक बुराई के प्रति समुदाय को जागरुक करने के उद्देश्य से यूनिसेफ और कम्युनिटी रेडियो एसोसिएशन ने जन जागरण कैम्पेन शुरु किए है जिसके तहत देशभर के 60 सामुदायिक रेडियो स्टेशनों पर बचपन एक्सप्रेस रेडिया श्रृंखला का भी प्रसारण शुरु किया गया है।
इसी के अन्तर्गत ब्रह्माकुमारीज़ के सामुदायिक रेडियो स्टेशन रेडियो मधुबन 90.4 एफ.एम द्वारा राजस्थान के माउण्ट आबू स्थित सीनियर सेकेंडरी गर्ल्स स्कूल में शिक्षा से होंगे सपने साकार, बाल विवाह नरक का द्वारा विषय पर कार्यक्रम आयोजित हुआ, जिसमें पहली कक्षा से ग्यारवीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्राओं ने हिस्सा लिया।
कार्यक्रम में माउण्ट आबू के एस.डी.एम डॉ. रवीन्द्र गोस्वामी, ग्लोबल हॉस्पिटल से डॉ. कनक श्रीवास्तव, रेडियो मधुबन की प्रोडक्शन हेड बीके कृष्णा की मुख्य उपस्थिति रही वहीं ब्रह्माकुमारीज़ के युवा प्रभाग के सदस्य बीके रवि समेत रेडियो मधुबन की पूरी टीम ने शिक्षा की महत्वता और बाल विवाह के प्रभाव को दर्शाता हुआ एक मनोरंजक ड्रामा प्रस्तुत किया।
इसी मुहीम के तहत, जनजातीय भवन, दानवाव में महिला एवं बाल विकास विभाग, आबूरोड द्वारा आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के लिए ट्रेनिंग के दौरान रेडियो मधुबन 90.4 एफ.एम की ओर से एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें आबूरोड के सी.डी.पी.ओ नितिन गहलोत उपस्थिति रहे और 300 से अधिक आंगनवाड़ी कार्यकर्ता शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *