Tue. Nov 12th, 2019

खबर गुरुग्राम के ओम् शान्ति रिट्रीट सेन्टर की है जहां दो दिवसीय ट्रेनिंग में पहुंचे सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों समेत राष्ट्रीय लघु उद्योग निगम लिमिटेड के महाप्रबंधकों के लिए सेल्फ एम्पावरमेंट कार्यक्रम का शानदार आयोजन हुआ, जिसके उद्घाटन अवसर पर प्लैनिंग एण्ड मैनेजमेंट के निदेशक पी. उदयकुमार, राष्ट्रीय लघु उद्योग कॉर्पोरेशन लिमिटेड में फायनैन्स के निदेशक ए.के. मित्तल, ओआरसी की निदेशिका बीके आशा, दिल्ली शक्ति नगर सेवाकेन्द्र की संचालिका बीके चक्रधारी की विशेष उपस्थिति रही।
इस अवसर बीके आशा तथा बीके चक्रधारी ने अधिकारियों को सम्बोधित करते हुए ये बताया कि किसी भी क्षेत्र में सफलता हासिल करने के बावाजुद भी आत्मा के लिए यदि कुछ आवश्यक है तो वो है आन्तरिक शांति की दो दिनों तक चले इस कार्यक्रम के अन्तर्गत मुम्बई से आए मोटीवेशनल ट्रेनर बीके प्रो. ई.वी. गिरीश ने मेडिटेशन करने के सही तरीके व विधि से सभी को अवगत कराया, जिसके पश्चात् राजयोग सत्र में सभी ने अद्भुत अनुभव किए।
कार्यक्रम के समापन अवसर पर सूक्ष्म, लघु तथा मध्यम उद्यम मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव राम मोहन मिश्रा ने भी अपने जीवन के अनुभवों से मौजूद अधिकारियों को लाभान्वित किया, वहीं संस्था के अतिरिक्त महासचिव बीके बृजमोहन ने भी अपने विचार रखे।
इस दौरान कार्यक्रम के प्रतिभागी अधिकारियों समापन में अपने अनुभवों का साझा किया और अपनी दैनिक दिनचर्या में प्रतिदिन राजयोग का अभ्यास करने का संकल्प लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *