Thu. Oct 22nd, 2020

Workshop on Moral Values

अलीगढ़ में हरदुआगंज के अग्रसेन इंटर कॉलेज में नैतिक मूल्य विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया. इस कार्यशाला में माउंट आबू से आए बीके छोटेलाल ने बच्चों को स्कूली शिक्षा के साथसाथ अपने आप को नैतिक मूल्यों से सशक्त बनाने की बात कही क्योंकि नैतिक मूल्यों से सशक्त व्यक्ति जीवन में आने वाली सभी समस्यों को सहज ही पार कर सकता है, अंत में बीके छोटेलाल ने कॉलेज के प्राचार्य को ईश्वरीय सौगात भेंट करते हुए संस्थान के मुख्यालय माउंट आबू आने के लिए आंमत्रित किया।

इसी क्रम हरदुआगंज के छर्रा गांव में भी स्थानीय सेवाकेंद्र द्वारा सरस्वती बाल विद्या मंदिर में बाल विकास शिविर आयोजित किया गया शिविर में स्थानीय सेवाकेंद्र प्रभारी बीके रेखा बीके छोटे लाल ने बच्चों का मार्गदर्शन करते हुये कहा कि बच्चों में जो संस्कार बचपन सिखाये जाते हैं जीवन के अंतिम क्षण तक कार्य करते हैं, इसलिये बच्चों को अभी से ही ईमानदारी, सहनशीलता, मधुरता, व्यवहार कुशलता एवं परोपकार जैसे दिव्य गुणों की शिक्षा देनी चाहिए।

ईश्वरीय सेवा के बढ़ते क्रम में अलिगढ़ में गीता पाठशाला सत्यधाम में कर्मों का लेखाजोखा विषय पर आयोजित सेमिनार में आयकर आयुक्त सुनील बाजपेई ने ब्रह्माकुमारीज संस्थान के समाज सेवी कार्यों की सराहना की एवं उनके द्वारा सिखाये जा रहे राजयोग को सीखने का संकल्प किया वहीं माउंट आबू से आये बीके छोटेलाल ने कहा हमें अपने धन और संपत्ति का हिसाबकिताब  रखने  के साथसाथ अपने कर्मों का हिसाबकिताब भी रखना चाहिये।

इस मौके पर चार्टर्ड एकांउटेंट एसोसिऐसन के अध्यक्ष अवन कुमार सिंह , एडवोकेट मुकेश शर्मा, बीके सत्यप्रकाश, बीके कमलेश एवं बीके सर्वेश सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *