Sun. Feb 17th, 2019

Uttar Pradesh

माउण्ट आबू के वरिष्ठ राजयोग प्रशिक्षक बीके भगवान यूपी दौरे के दौरान उरई तथा हरदोई के कई स्थानों पर आध्यात्मिक कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के तौर पर पहुँचे।

इसी के चलते उरई के जिला कारागार में अपराध मुक्त जीवन विषय पर बीके भगवान ने व्यक्ति को समाज का अंग बताते हुए कहा कि अपनी बुराईयों को परिवर्तन करके वापिस समाज से जुड़ना है। वहीं जेल अधीक्षक सीताराम शर्मा ने कहा कि गलत आदते क्षणिक आनन्द देती है जिसके फलस्वरुप फिर व्यक्ति गलत परिणाम के वशिभूत हो जाता है।

 

इस अवसर पर सेवाकेन्द्र प्रभारी बीके मीना, बीके ब्रजभान, बीके रामेन्द्र समेत रामस्वरुप पाठक, डॉ. शिवकुमार पटेल, सैकड़ों कैदियों तथा जेल का अन्य स्टाफ भी मुख्य रुप से मौजूद था।

आगे राजकीय बालिका इण्टर कॉलेज में बीके भगवान ने नैतिक मूल्यों की स्थापना के लिए सकारात्मक चिंतन का होना आवश्यक बताया, इस दौरान शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार ने प्रत्येक दिन स्वयं के लिए कुछ समय निकालकर मेडिटेशन करने की सलाह दी।

कार्यक्रम में कलेक्टर डॉ. मन्नान अख्तर, ज़िला विद्यालय निरीक्षक भागवत पटेल तथा अन्य कई लोग भी उपस्थित थे, जिन्हें बीके भगवान ने राजयोग मेडिटेशन का अभ्यास भी कराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *