Mon. Oct 19th, 2020

Uttar Pradesh

संसार को आनंदमय कैसे बनाया जाए इसकी खोजबीन ये ब्रह्माकुमारीज़ संस्था ही करती है, यहां की सभी बहनों का एक ही प्रयास है कि सारे मनुष्य सुखी हो जाएं ये उक्त विचार पूज्य डॉ. स्वामी कौशल किशोर दास के हैं जो उन्होंने उत्तरप्रदेश के सादाबाद में आध्यात्मिक शिवशक्ति मेले के शुभारंभ अवसर पर व्यक्त किये।
इस कार्यक्रम में भरतपुर सेवाकेंद्र प्रभारी बीके कविता ने कहा कि ऐसे आध्यात्मिक मेले हमारी चाह की राह को मुकाम देते हैं और हमें राजयोग द्वारा परमात्मा से वरदान लेने की ताकत देते हैं, इस दौरान हाथरस सेवाकेंद्र प्रभारी बीके सीता एवं स्थानीय सेवाकेंद्र प्रभारी बीके भावना ने भी अपनी शुभकामनाएं व्यक्त की।
कृष्णा गार्डन में लगाए गये 6 दिवसीय मेले में समाज के सभी लोगों को परमात्म अवतरण का संदेश देने व देवी देवताओं जैसे चरित्रवान जीवन बनाने के प्रति जागरूक किया गया, मेले में बारह ज्योतिलिंग दर्शन, अमरनाथ बाबा बर्फानी की झाँकी, विष्णु की शेष शैय्या, चैतन्य दैवियों की झांकी, निराकर परमात्मा शिव का ज्योतिलिंग एवं शेर और गाय को एक ही घाट पर जल पीते हुए दिखाया गया था जो सभी लोगों के लिए बेहद आकर्षण का केंद्र रहा, इस मौके पर महिला सम्मेलन, व्यापारी सम्मेलन, समाज सेवा सम्मेलन, शिक्षक और विद्यार्थी सम्मेलन का भी आयोजन किया गया जिसमें विभिन्न संस्थाओं से जुड़े लोगों ने अपना मनोगत सभी के समक्ष रखा और जीवन के वास्तविक सुख का अनुभव करने के लिए आध्यात्मिक ज्ञान को समझना जरूरी बताया।
इससे पूर्व नगर में विशाल कलशयात्रा निकाली गई जिसमें अनेक महिलाओं ने शामिल होकर लोगों से मेले का अवलोकन करने का आह्वान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *