Sat. Oct 24th, 2020

Uttar Pradesh

अब ले चलते हैं आपको उत्तरप्रदेश, जहां गाजियाबाद के साहिबाबाद में सेल्फ गवरनेंस अवेयरनेस विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसमें गुरूग्राम के ओम् शांति रिट्रीट सेंटर की राजयोग शिक्षिका बीके ईशु ने कहा कि जितना हम स्वयं पर शासन करेगें अर्थात स्वयं के मन, बुद्धि और कर्मेद्रियों को अनुशासन में चलायेगें उतना ही अपने कार्यक्षेत्र में सफल रहेगें साथ ही उन्होनें कहा कि स्वा शासन ही सर्व प्रकार की समस्याओं पर विजय पाने का आधार है।
आई.पी.ई.सी इंजीनिरिंग कालेज में आयोजित हुई इस कार्यशाला में इंजीनिरिंग के छात्रों समेत कालेज स्टाफ के प्रोफेशर ने भी लाभ लिया व कैसे स्वाशासन से कैसे तनाव व नकारात्मकता से मुक्त हो सकते है यह भी जाना।
इसी क्रम में इंद्रापुरम में सेल्फ गवरनेंस फार गुड गवरनेंस विषय पर कार्यशाला का आयोजन हुआ जिसमें मुख्य वक्ता के तौर पर कर्नाटक के सिरसी सेवाकेंद्र प्रभारी बीके वीणा और राजयोग शिक्षिका बीके रंजना मुख्य रूप से उपस्थित थे।
कार्यशाला में वीना ने राजयोग का महत्व बताते हुये कहा कि इसके अभ्यास से हमारा मन और बुद्धि नियंत्रित हो जाता है एवं कर्मों में कुशलता आती है साथ ही अपने कार्य के प्रति कर्तव्य निष्ठ रहने की प्रतिज्ञा कराई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *