Tue. Nov 12th, 2019

Uttar Pradesh

आज लोग तनाव की जबरदस्त गिरफ्त में हैं। तनाव के बोझ ने शरीर को बीमारियों का घर बना दिया है इन बीमारियों पर दवाएं भी कारगर नहीं है ऐसे में जरूरी है कि सकारात्मक सोच द्वारा तनाव को दूर करने का प्रयास करें ऐसा मेरठ के दैनिक जागरण की अकादमिक गोष्ठी में इलनेस टू वेलनेस और पावर ऑफ वायब्रेशंस विषय पर मंथन हुआ। जिसमें माउंट आबू से आए कैंसर रोग विशेषज्ञ बीके डॉ प्रेम मसंद ने सकारात्मक विचारों पर बल दिया। मेरठ सेवाकेंद्र द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में सीनियर न्यूज एडिटर मुकेश कुमार ने डॉ प्रेम मसंद को मोमेंटो भेंटकर सम्मानित किया।

वहीं मेरठ सेवाकेंद्र पर डॉक्टर्स, टीचर्स और कई अधिकारियों के लिए आपका स्वास्थ्य आपके हाथ में विषय पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें एडिशनल कमिश्नर आरएन धामा, पूर्व कमिश्नर आईएएस सीताराम मीणा, संयुक्त व्यापार संघ के अध्यक्ष नवीन गुप्ता, पल्लवपुरम सेवाकेंद्र प्रभारी बीके उषा, स्थानीय सेवाकेंद्र प्रभारी बीके सुनीता उपस्थित रहीं और बीके डॉ प्रेम मसंद ने एक्सरसाइज और संतुलित खानपान द्वारा स्वस्थ रहने की प्रेरणा दी।

इसके साथ ही सेवाकेंद्र से जुड़े अनेक लोगों को बीके डॉ प्रेम मसंद ने प्रतिदिन ईश्वरीय सत्संग करने तथा शारीरिक, मानसिक और बौद्धिक स्तर पर अपना ध्यान रखने की बात कही।

मेरठ के विद्या नॉलेज पार्क इंजीनियरिंग कॉलेज में बीके डॉ प्रेम मसंद ने सभी बच्चों और शिक्षकों को कई शिक्षाप्रद बातों से मोटिवेट किया और एकाग्रता की शक्ति को बढ़ाने के लिए प्रतिदिन राजयोग के अभ्यास पर जोर दिया अंत में कॉलेज के डायरेक्टर डॉ राजीव ने डॉ प्रेम मसंद को सम्मानित किया वहीं बीके सुनीता ने उन्हें ईश्वरीय सौगात भेंट की।

ऐसे ही आरएएफ 108 बटालियन में ऑफिसर्स तथा जवानों को बीके डॉ प्रेम मसंद और सेवाकेंद्र प्रभारी बीके सुनीता ने खुशनुमा जीवन बनाने की युक्ति बताते हुए राजयोग को दिनचर्या में शामिल करने का आहवान किया।

गाज़ियाबाद के मुरादनगर स्थित ओर्ड़ीनेंस फैक्ट्री में भी आपका स्वास्थ्य आपके हाथ में विषय पर विशेष कार्यशाला का आयोजन किया गया, जिसमें बीके डॉ. प्रेम मसंद ने प्रेसेंटेशन के माध्यम से अपने संबोधन में बीमारियों से बचने के लिए कुछ उपाय सुझाये. इस मौके पर स्थानीय सेवाकेंद्र प्रभारी बीके राखी, कंपनी के जनरल मैनेजर पी मोहंती, अतिरिक्त जनरल मैनेजर आर के ढींगरा भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *