Sat. Oct 24th, 2020

Saharanpur

देश और दुनिया में राजयोग ध्यान और आध्यात्मिक ज्ञान से विश्व बदलाव की मुहिम में ब्रह्माकुमारीज़ संस्था पिछले अस्सी वर्षो से कार्य कर रही है। अस्सी वर्षो के उपलक्ष्य में यूपी के सहारनपुर सेवाकेंद्र के 60 वर्ष पूरे होने पर महाराणा प्रताप पार्क चन्द्रनगर में विशाल समारोह का आयोजन किया गया जिसमें सासंद राघव लखनपाल शर्मा समेत देश के कई हिस्सों से संस्था से जुड़े लोग शरीक हुए।

सहारनपुर की धरती पर साठ वर्ष पूर्व राजयोग ध्यान और आध्यात्मिक ज्ञान के जरिये व्यक्ति बदलाव की नींव रखी गयी। यह समारोह उसके रजत जयंति का जश्न मनाने के लिए आयोजित किया गया। सन् 1957 में जब इस संस्था की नीव रखी गयी, तब नहीं लगता था कि इतना लम्बा सफर पूरा कर यह संस्था पूरे सहारनपुर की जनता के लिए दुख और अशांति में,  सुख और शांति की अंचलि देगा लेकिन सैकड़ों लोग जुड़े और अपने जीवन को इस कदर निखारा कि वे आज समाज के लिए उदाहरणमूर्त हैं।   

इस समारोह में चंडीगढ़ से आयी वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका बीके अनिता, युवा प्रभाग के उत्तर भारत के संयोजक बीके अरूण, सहारनपुर सेवाकेंद्र प्रभारी बीके रानी, वरिष्ठ राजयोगी बीके महेश समेत कई लोगों ने अपने विचार व्यक्त किये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *