Sun. Oct 25th, 2020

“Ruhani Udaan (Spiritual Flight)” program for Youth at ORC

ये सारा विश्व एक परिवार है। चाहे आज हम अनेक धर्म, जाति एवं संप्रदायों में बंट चुके हैं लेकिन हम सभी एक परमात्मा की संतान आपस में भाई भाई हैं ये उक्त विचार संस्था की संयुक्त मुख्य प्रशासिका और युवा प्रभाग की अध्यक्षा राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी के हैं जो उन्होंने गुरूग्राम के ओम शांति रिट्रीट सेंटर में युवाओं के लिए आयोजित रूहानी उड़ान कार्यक्रम में व्यक्त किए।
इस रूहानी उड़ान कार्यक्रम का उद्घाटन राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी बिशन सिंह बेदी, मुंबई से आई फिल्म अभिनेत्री और समाज सेविका प्रियंका कोठारी, ओआरसी की निदेशिका बीके आशा, शक्तिनगर सेवाकेंद्र प्रभारी बीके चक्रधारी, युवा प्रभाग की संयोजिका बीके अनुसूईया समेत अनेक अतिथियों ने दीप जलाकर किया। साथ ही युवाओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से सभी में जोश भर दिया। इस मौके पर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी बिशन सिंह बेदी ने कहा कि फिज़ीकल, मेंटल व किसी भी प्रकार के स्ट्रेंथ का एक ही सोर्स है और वह है गॉड ऑलमाइटी, वहीं फिल्म अभिनेत्री प्रियंका कोठारी ने अपने अनुभवों को साझा करते हुए कहा कि 12 साल पहले उन्हें इस संस्था से जुड़ने का सौभाग्य मिला।
ओआरसी की निदेशिका बीके आशा ने कहा कि आज गुगल गुरू विश्व भर में प्रसिद्ध है। हमें टेक्नोलॉजी का यूज़ करना चाहिए, लेकिन उसके गुलाम नहीं बनना है क्योंकि यदि आप सच में रूहानी उड़ान चाहते हैं तो इस तरह के व्यर्थ चीजों से स्वयं का बचाव करें, वहीं ओआरसी की सहनिदेशिका बीके गीता ने देही अभिमानी स्थिति की बात कही।
इस मौके पर कर्नल बीसी सती ने अपने सुंदर अनुभवों से युवाओं को लाभान्वित करते हुए कहा कि भगवान के यज्ञ में दिल से सेवा करो तो जीवन में आप उचाईयों तक जा सकते है वहीं मोटिवेशनल ट्रेनर बीके ईवी गिरीश ने भी सभी को संबोधित किया।
अंत में इस कार्यक्रम में उपस्थित हजारों युवाओं से जीवन को श्रेष्ठ और चरित्रवान बनने की प्रतिज्ञा कराई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *