Sat. Oct 19th, 2019

Rajasthan

धरती से पहाड़ तक चौथी दादी प्रकाशमणि अंतर्राष्ट्रीय मैराथन का आयोजन 19 अगस्त को होगा। ब्रह्माकुमारीज संस्थान की पूर्व मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी प्रकाशमणि की स्मृति में आयोजित किया जा रहे अन्तर्राष्ट्रीय मैराथन को लेकर तैयारियां जोरो पर चल रही है। इसी कड़ी में संस्था के अन्तर्राष्ट्रीय मुख्यालय पांडव भवन में शहर के बुद्धिजीवी लोगों के साथ मीटिंग भी आयोजित की गयी। जिसमें माउंट आबू की नगरपालिका अध्यक्ष सुरेश थिंगर, सोशल एक्टिविटी ग्रुप के अध्यक्ष बीके भरत, पांडव भवन की वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका बीके शशि, पीस न्यूज विभाग के हेड बीके कोमल, वरिष्ठ सदस्य बीके अवतार, सोशल एक्टिविटी ग्रुप के सदस्य बीके भानू और बीके सचिन समेत अनेक नागरिक उपस्थित थे।

माउण्ट आबू की वादियां पिछले चार वर्षों से अन्तर्राष्ट्रीय मैराथन का गवाह बन रही है। ब्रह्माकुमारीज संस्था की पूर्व मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी प्रकाशमणि की स्मृति में पिछले चार वर्षों से आयेजित हो रहा दादी प्रकाशमणि अन्तर्राष्ट्रीय मैराथन में देश विदेश के नामचीन धावक भी हिस्सा ले रहे है। धावकों की सुविधाओं की तैयारियों के लिए आयोजित इस मीटिंग में धावकों के लिए आवश्यक सुविधाएं एवं सुरक्षा देने पर विशेष चर्चा की गई और इस मैराथन को ऐतिहासिक बनाने पर भी विशेष मंथन किया गया। इस मैराथन को लेकर संस्थान का यह उद्देश है कि विश्व बंधुत्व की भावना प्रबल हो और हरेक युवा आध्यात्मिक रूप से सशक्त बनें। क्योंकि दादी प्रकाशमणि का विश्व बन्धुत्व के लिए पूरे विश्व में अद्वितीय योगदान रहा है।

दादी प्रकाशमणि अन्तर्राष्ट्रीय मैराथन को सफल बनाने के लिए लगातार तैयारियों का जायजा लिया जा रहा है। 19 अगस्त को आयोजित होने वाले इस मैराथन में प्रथम विजेता को 51 द्वितीय को 31 तथा तृतीय विजेता को 21 हजार का नगद पुरस्कार दिया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *