Rajasthan

राजस्थान में चित्तौड़गढ़ के जी.एन.एम. नर्सिंग ट्रेनिंग सेंटर में सकारात्मक विचारों से नैतिक मूल्य विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसमें माउंट आबू से आये वरिष्ठ राजयोग प्रशिक्षक बीके भगवान ने कहा कि समाज की सेवा करने से हमें दुआयें मिलती है जो पैसों से भी ज्यादा मूल्यवान हैं, इसलिये हमें चाहिये कि हम समाज सेवा के लिये सत्यता, ईमानदारी एवं मधुरता जैसे गुणों को धारण करें, इस दौरान उन्होंने राजयोग मेडीटेशन का अभ्यास कराया और इसका नियमित अभ्यास करने की सलाह दी।
कार्यशाला में प्रिंसपल राकेश कुमार जिनगर एवं छात्राओं ने भी अपने अनुभव साझा किये।
कार्यशाला में स्थानीय सेवाकेंद्र से राजयोग शिक्षिका बीके अनिता ने संस्थान का परिचय देते हुये कहा कि यह विश्व विद्यालय विश्व पिता परमात्मा शिव द्वारा रचा गया एक परिवार है जिसमें हम सभी आपस में आत्मिक रूप से भाई – भाई हैं, इस मौके पर बीके वर्षा एवं बीके बालकृष्ण भी उपस्थित थे।
इसी क्रम में श्री आसरा विकास संस्थान में नैतिक शिक्षा का महत्व विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसमें बीके भगवान ने बच्चों को मार्गदर्शन करते हुये कहा कि अच्छे बच्चे कल का अच्छा समाज हैं और जो अच्छे बच्चे होते हैं वह भगवान को भी प्रिय हैं अपने वक्तव्य को आगे बढ़ाते हुये उन्होंने सहनशीलता, नम्रता एवं मधुरता को जीवन में शामिल करने की सलाह दी, व राजयोग मेडीटेशन का भी अभ्यास कराया।
इस दौरान बच्चों ने भी अनुभव व गीत सुनाकर अपने मन की भावनायें व्यक्त कीं, मौके पर व्यवस्थापक शकीरा बानू शेख, स्टाफ के सदस्य एवं बीके रामेश्वर मुख्य रूप से मौजूद थे।

GWS Peace News

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *