Thu. Oct 17th, 2019

Rajasthan

राजस्थान की बात करें तो टोंक सेवाकेंद्र द्वारा नेहरू गार्डन में नगर परिषद की सभापति लक्ष्मी जैन, सेवाकेंद्र प्रभारी बीके रानी, भाजपा जिला प्रवक्ता ओम प्रकाश गुप्ता तथा नेहरू युवा केंद्र और बीके सदस्यों ने श्रमदान किया। इसके साथ ही परिसर में झाड़ू लगाकर बिखरे कचरे को कचरापात्र में डाला गया।

भारत को स्वच्छ बनाने की प्रेरणा लेते हुए जयपुर के सांभर में भी ब्रह्माकुमारीज द्वारा स्वच्छता जाग्रति रैली निकाली गई और देवयानी सरोवर पर सफाई अभियान चलाया गयासेवाकेंद्र प्रभारी बीके उर्मिला, बीके रिचा समेत अनेक बीके सदस्यों ने पूरे सेवाभाव से अपनी सहभागिता निभायी वहीं नगरपालिका अध्यक्ष विनोद सांभरिया, पार्षद हीरालाल समेत अनेक लोग मौजूद रहे।

वहीं जयपुर के दुदू सेवाकेंद्र द्वारा सेवाकेंद्र प्रभारी बीके शशि, बीके तपस्वी, सरपंच ठाकुर समेत अनेक सदस्यों ने श्रमदान किया। बीके शशि ने कहा कि जहां स्वच्छता है वहां पवित्रता है और जहां पवित्रता है वहां तन और मन दोनों निरोगी बने रहते हैं।

 

आगे मालपुरा में गांधी जयंति पर ब्रहाकुमारीज द्वारा स्वच्छता जनजागृति रैली निकाली गई इस अवसर पर सेवाकेंद्र प्रभारी बीके जीत, बीके पूजा, बीके प्रियंका समेत अन्य बहनों ने आमजन को अपने शहर के स्वच्छ रखने की अपील की तथा शहर के मुख्य मार्गों पर सफाई की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *