Tue. Oct 20th, 2020

Rajasthan

ब्रह्माकुमारीज संस्था के शांतिवन में मीडिया से जुड़े भारत नेपाल से करीब दो हजार मीडियाकर्मियों का जमावड़ा लगा है। यह सम्मेलन में बेहतर समाज में मीडिया की भूमिका को लेकर आयोजित किया गया। इस सम्मेलन में पत्रकारों की चुनौतियां, समाधान तथा बेहतर समजा में बनाने में मीडिया की भूमिका पर की गयी। जिसमें राजयोग ध्यान सत्रों का भी आयोजन किया गया।

एनलाइटेड मीडिया फॉर बिल्डिंग अ बेटर वर्ल्ड विषय पर आयोजित मीडिया कॉन्फ्रेंस का शुभारंभ कई वरिष्ठ पत्रकारों ने कैंडल लाइटिंग कर किया। जिसमें न्यूज़ इंडिया चैनल के एडिटर इन चीफ संजय शर्मा ने कहा कि बेहतर विश्व बनाने में मीडिया की भूमिका महत्वपूर्ण है, यदि मीडिया में ट्रस्टीपन लाया जाए तो मीडिया विश्व बदलाव का बड़ा माध्यम बन सकता है…

उद्घाटन सत्र में उपस्थित संस्था की संयुक्त मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी ने कहा कि अच्छी बतों का प्रचार- प्रसार मीडिया यदि करें तो समाज में अच्छाई का माहौल बन जाएगा…वहीं मुंबई से आए नवभारत टाइम्स के एडिटर सुंदरचंद ठाकुर, जयपुर से आए दूरदर्शन के डायरेक्टर डॉ राजकुमार नायर, केंद्रीय रूरल बिजनेस एंड प्लानिंग डिपार्टमेंट के डिप्टी डायरेक्टर अजय कुमार राय ने एक तरफ कलम को ईश्वर से जुड़ने का सशक्त माध्यम बताते हुए इस दिशा में कदम उठाने का आहवान किया वहीं ब्रहाकुमारीज द्वारा सभी को एकसूत्र में पिरोने का इस प्रयास को सराहा।

इसके साथ ही संस्थान के महासचिव बीके निर्वैर, मीडिया विंग के अध्यक्ष बीके करूणा, भोपाल से आए वरिष्ठ पत्रकार प्रोफेसर कमल दीक्षित, राष्ट्रीय संयोजक बीके सुशांत ने दुनियाभर में आध्यात्म की ज्योति जलाने और लोगों में सकारात्मक परिवर्तन लाने में पत्रकारों को ठोस कदम उठाने का आहवान किया इस महासम्मेलन में 1500 से अधिक पत्रकार हिस्सा लेने पहुंचे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *