Wed. Oct 21st, 2020

Rajasthan

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती वर्ष की औपचारिक शुरुआत से पहले स्वच्छता ही सेवा अभियान का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 15 सितम्बर को विडियो कांफ्रेन्सिंग के ज़रिए मौजूद सभी स्वच्छ भारत मिशन के ब्रांड एम्बेसडर्स की उपस्थिति में शुभारम्भ किया। इसी के चलते देशभर में स्वच्छता मुहिम जारी की जा चुकी है।

शांतिवन, आबूरोड

चलते है… संस्थान के मुख्यालय शांतिवन में जहां स्वच्छ भारत मुहिम को सफल बनाने के लिए संस्थान ने हर प्रकार की सफाई की मशीनों का इंतज़ाम किया है, जिसका शुभारम्भ संस्था के कार्यकारी सचिव बीके मृत्युंजय, सूचना निदेशक बीके करुणा एवं मुख्य अभियंता बीके भरत ने रिबन काटकर किया।

 

दिल्ली

इसी तरह दिल्ली के करोल बाग सेवाकेन्द्र द्वारा भी अजमल खां पार्क द्वारा स्वच्छता की मुहिम की शुरुआत की गई, इस मौके पर उपमहापौर राजेश लावड़िया, प्रदेश के महामंत्री रविन्द्र गुप्ता, व्यापार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष गुल्शन गुगनानी, अजमल खां पार्क मार्निंग वाकर एसोसिएशन के सेक्रेट्री वी.के आनन्द, अग्रवाल समाज दिल्ली के उपाध्यक्ष गनपत गोयल भी स्वच्छता अभियान में शामिल हुए।

इस दौरान करोल बाग सेवाकेन्द्र की वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका बीके विजया ने इस अभियान की वर्षगांठ की बधाई देते हुए बाह्य स्वच्छता के साथ आन्तरिक स्वच्छता पर भी ध्यान देने की बात कही।

गोमती नगर, लखनऊ

आगे यूपी के लखनऊ में ब्रह्माकुमारीज़ के गोमती नगर सेवाकेन्द्र द्वारा जनेश्वर मिश्र पार्क में सफाई कर स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस दौरान सेवाकेन्द्र प्रभारी बीके राधा ने इस अभियान में सभी से श्रमदान करने का आह्वान करते हुए, स्वयं से स्वच्छता की शुरुआत करने की अपील की।

मौके पर सेवाकेन्द्र से जुड़े सभी सदस्यों ने पार्क की सफाई कर 2 अक्टूबर तक विभिन्न सार्वजनिक स्थानों की सफाई का ज़िम्मा उठाते हुए इस अभियान में सहभागी बने।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *