Wed. Oct 16th, 2019

Punjab

स्वच्छता ही सेवा अभियान की शुरुआत पूरे देशभर में की जा चुकी है, ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान इस मुहिम को आगे बढ़ाते हुए देशभर में स्वच्छता अभियान में जुट गई है आपको बता दें पूरे देश के 50 हज़ार स्थानों की सफाई का ब्रह्माकुमारीज़ ने ज़िम्मा उठाया है, जिसके अन्तर्गत कई अभियान चलाए जा चुके है। और आगे भी जारी रखने का निर्णय लिया गया है।

खबर स्वच्छता से जुड़ी है जिसके अन्तर्गत लुधियाना के सिविल लाइन्स सेवाकेन्द्र ने प्रत्येक दिन अलग-अलग स्थानों की सफाई का नक्शा तैयार कर इस अभियान की शुरुआत उधम सिंह मार्केट से की है जिसका उद्घाटन करने आए महापौर एस. बालकर सिंह संधु ने कहा कि उन्हें खुशी हुई कि राजयोगिनी दादी जानकी जी को स्वच्छता अभियान का ब्रांड एम्बेसडर बनाया गया है। वहीं पार्षद सनी भल्ला ने कहा कि ब्रह्माकुमारीज़ न सिर्फ बाहरी स्वच्छता के लिए काम कर रही बल्कि आन्तरिक स्वच्छता में भी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है।

इस दौरान विश्व शांति सदन की प्रभारी बीके सरस ने भारत को पुनः सुन्दर बनाने के कार्य में सहयोगी बनने का सभी से आग्रह किया। जिसके बाद सभी सदस्यों ने हाथों में ‘स्वच्छता को अपनाना है गंदगी को दूर भगाना है‘ के स्लोगन्स के साथ सफाई अभियान की शुरुआत की।

इसी क्रम में अभियान के दूसरे चरण में एस.बी.एस नगर में पार्षद बलजिन्दर संधु ने शिरकत कर… विकारों तथा बुराईयों को खत्म करके ही हमारे मन की शुद्धि हो सकती है। वहीं बीके सरस ने भी मन की सफाई कर बाह्य स्वच्छता का सभी से आह्वान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *